×

बाल-बाल बचा पाकिस्तान का ये सेना अधिकारी, मचा हड़कंप

पाकिस्तान सेना के पूर्व प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर भीषण दुर्घटना के शिकार हो गए। बुधवार को उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। यह घटना पाकिस्तान के सरगोधा में हुई है।

Shreya
Published on: 6 Feb 2020 4:49 AM GMT
बाल-बाल बचा पाकिस्तान का ये सेना अधिकारी, मचा हड़कंप
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सेना के पूर्व प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर भीषण दुर्घटना के शिकार हो गए। बुधवार को उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया। यह घटना पाकिस्तान के सरगोधा में हुई है। कार में आसिफ गफूर और उनकी पत्नी सवार थीं। दुर्घटना के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को लाहौर के अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जहां से उन्हें इलाज के लिए सऊदी अरब भेज दिया गया है। हाल ही में मेजर जनरल आसिफ गफूर को प्रवक्ता से हटाया गया है। उनकी जगह मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार को पाकिस्तान सेना का प्रवक्ता बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: बस होने वाला है बड़ा ऐलान, RBI के इस फैसले का जनता पर पड़ेगा असर

गफूर ने कहा कि अगर भारत के लोग खुश हैं तो...

शुक्रवार 31 जनवरी को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता और आईएसपीआर डीजी के पद पर आसिफ गफूर का अंतिम दिन रहा। अब 40वें इन्फैंट्री डिवीजन (ओकारा) के जीओसी के पद पर आसिफ गफूर का तबादला (Transfer) किया गया है। गफूर ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन रक्षा संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा था कि अगर उनके ट्रांसफर से भारत के लोग खुश हो रहे हैं तो ये उनके लिए सम्मान की बात है।

पाकिस्तानी सेना हमेशा भारतीयों को आश्चर्य में डालती रहेगी- गफूर

गफूर ने इस दौरान भारत को चेताया भी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के संदर्भ में कि युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान केवल 7 से 10 दिन तक ही टिक पाएगा, इस पर आसिफ गफूर ने कहा कि मैं उनसे (भारतीयों) से कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान की सेना हमेशा उन्हें आश्चर्य में डालती रहेगी।

यह भी पढ़ें: इन मशहूर सिंगर्स के पिता का हुआ निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

जंग आप शुरु करोगे और खत्म हम करेंगे- गफूर

गफूर ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत किसी एकजुट राष्ट्र को हराने में नाकामयाब रहेगी। उन्होंने कहा कि भारत ऐसे किसी भी दुस्साहस से दूर रहे। गफूर ने कहा कि, मैं पहले भी कहा चुका हूं कि जंग आप शुरु करोगे और खत्म हम करेंगे।

भारत पर होंगे 10 सर्जिकल स्ट्राइक- गफूर

बता दें कि गफूर ने ही भारत को 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की धमकी दी थी। दरअसल, जब आसिफ गफूर पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ लंदन दौरे पर गए थे, तब उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो उसे बदले में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ेगा। गफूर ने आगे कहा था कि जो हमारे (पाकिस्तान के) खिलाफ किसी भी तरह की साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें: यहां प्लेन के हुए दो टुकड़े: लैंडिंग के समय रनवे से फिसला, यात्रियों का ऐसा हाल

Shreya

Shreya

Next Story