×

USA News: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज करेंगे कोर्ट में सरेंडर, देर रात पहुंचे न्यूयॉर्क

USA News: न्यूयॉर्क पुलिस ने ट्रम्प टॉवर के चारों ओर से घेर लिया है और मैनहट्टन कोर्ट के पास सड़कों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया है। आपको बता दें 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार को भुगतान किए गए धन की जांच से उपजे आरोपों का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 4 April 2023 8:56 AM GMT
USA News: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज करेंगे कोर्ट में सरेंडर, देर रात पहुंचे न्यूयॉर्क
X
USA Former President Donald Trump (Photo: Social Media)

USA News: अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को कोर्ट के समक्ष सरेंडर करने जा रहे हैं। रिपब्लिकन और डेमोक्रेट समर्थक रैली निकालने वाले हैं। मैनहट्टन पुलिस ने सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप के न्यूयॉर्क में पहुंचने से पहले चप्पे-चप्पे पर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था कर दी। पुलिस ने 35,000 अफसरों को हर वक्त तैयार रहने के भी आदेश दिए हैं। डोनाल्ड ट्रंप सोमवार देर रात न्यूयॉर्क पहुंच गए है।

इस तरह के आरोप में फसें पहले राष्ट्रपति

न्यूयॉर्क पुलिस ने ट्रम्प टॉवर के चारों ओर से घेर लिया है और मैनहट्टन कोर्ट के पास सड़कों को बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया है। सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। आपको बता दें 2016 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले पॉर्न स्टार को भुगतान किए गए धन की जांच से उपजे आरोपों का सामना कर रहे डोनाल्ड ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। सूत्रों के अनुसार, अदालत में अपने बचाव के लिए प्रमुख पूर्व संघीय अभियोजक टॉड ब्लैंच को नियुक्त किया है।

ट्रंप टावर में रात बिताकर सुबह पहुंचेंगे अदालत

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप न्यूयॉर्क पहुंचते ही वह सीधे ट्रंप टॉवर पहुंचे है। यहां पर रात बिताने के बाद मंगलवार को सीधे अदालत पहुंचेंगे। डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार ने कहा कि ट्रंप इस दौरान अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे या नहीं, इस बारे में कोई जारकारी नहीं है। आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप न्यूयॉर्क के रहने वाले हैं। जबकि अपने ही गृहनगर में उन्हें अधिक मत नहीं मिले हैं। उन्हें 2020 में यहां से सिर्फ 23 फीसदी वोट मिले, तो वहीं 2016 में मात्र 18 फीसदी मत मिल सके थे।

पोर्न स्टार डेनियल्स को पैसे देने का ओरोप

ग्रैंड ज्यूरी ने गुरुवार को ट्रंप के खिलाफ एक पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने के कारण एक अभियोग को वोट दिया था। अभियोग सील के अंदर है, ट्रंप पर कौन से अपराध हैं और कितने आपराधिक मामले हैं, यह अभी पता नहीं है। जबकि वकील जिम ट्रस्टी ने कहा कि हम अभियोग का अनुमान लगा रहे हैं कि इसमें कानूनी कमजोरियां होंगी, जिन्हें जल्दी खारिज करने के लिए एक बहुत ही वैध प्रस्ताव के अधीन किया जाएगा।

डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को कोर्ट में होंगे पेश

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे तो कार्रवाई के कम होने की उम्मीद है। जबकि आरोपों को सुनवाई के दौरान पढ़ा जाएगा। उन्होंने, 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले 44 वर्षीय डेनियल को किए गए भुगतान पर ट्रंप ने सिरे से इनकार किया है। ट्रम्प ने अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि जज ने मेरे विच हंट केस को सौंपा, एक ऐसा केस जिस पर पहले कभी आरोप नहीं लगाया गया, वह मुझसे नफरत करता है।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story