टीचर की गंदे काम के कारण चली गई नौकरी, अब मिलेगा 6 करोड़

एक प्राइमरी स्कूल की टीचर ने ऐसी हरकत की जिसकी वजह से उसकी नौकरी चली गई, लेकिन अब उसे हर्जाने के तौर पर 6.4 करोड़ रुपए मिले हैं। टीचर ने 2 लड़कों के साथ संबंध बनाए जिसकी वजह से उसे नौकरी से निकाल दिया गया। यह मामला ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट का है।

नई दिल्ली: एक प्राइमरी स्कूल की टीचर ने ऐसी हरकत की जिसकी वजह से उसकी नौकरी चली गई, लेकिन अब उसे हर्जाने के तौर पर 6.4 करोड़ रुपए मिले हैं। टीचर ने 2 लड़कों के साथ संबंध बनाए जिसकी वजह से उसे नौकरी से निकाल दिया गया। यह मामला ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट का है।

यह भी पढ़ें…CM योगी ने स्वाति सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टिविन प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाले मैथ्यू एपलिन ने डेटिंग ऐप के जरिए 17 साल के दो लड़कों से मुलाकात की थी और उनके साथ संबंध बनाए थे, लेकिन स्कूल के प्रशासकों ने इसे गलत माना और उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया।

यह भी पढ़ें…मिग 29 K का लडाकू विमान यहां हुआ क्रैश, धुएं के गुबार से दहशत में आये लोग

टीचर पर स्कूल ने आरोप लगाया गया कि उनके व्यवहार से स्कूल की बदनामी होगी और हेड टीचर के तौर पर ऐसा करना गलत है, हालांकि एक ट्रिब्यूनल ने टीचर के दावे को सही पाया कि उनके साथ सेक्शुअल ओरिएंटेशन के आधार पर भेदभाव हुआ है। टीचर को नौकरी से निकाला जाना गलत है।

ट्रिब्यूनल के फैसले के खिलाफ स्कूल प्रशासन ने अपील की, लेकिन उनकी याचिका खारिज हो गई। अब ट्रिब्यूनल ने स्कूल को करीब 6.4 करोड़ रुपये हर्जाने के तौर पर देने का आदेश सुनाया है।

यह भी पढ़ें…BJP का कांग्रेस के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन, कहा- राफेल पर मांफी मांगे राहुल

ट्रिब्यूनल के फैसले में कहा गया है कि टीचर के पेशे में होने के बावजूद उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जीने का हक है। टीचर को नौकरी से हटाने के लिए स्थानीय एजुकेशन ऑथोरिटी को मना लेने के लिए भी ट्रिब्यूनल ने स्कूल प्रशासकों की आलोचना की।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App