×

फ्रांस ने की ताबड़तोड़ बमबारी: इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, 50 आतंकी ढ़ेर

फ्रांस की सेना ने आतंकियों के खिलाफ यह कार्रवाई पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो और निगेर बॉर्डर इलाके में की है। इस हमले के लिए वहां की सेना ने मिराज फाइटर जेट और ड्रोन का इस्तेमाल किया।

Newstrack
Published on: 3 Nov 2020 1:12 PM GMT
फ्रांस ने की ताबड़तोड़ बमबारी: इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, 50 आतंकी ढ़ेर
X
फ्रांस ने की ताबड़तोड़ बमबारी: इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, 50 आतंकी ढ़ेर

नई दिल्ली: फ्रांस ने आतंकवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फ्रांस की सरकार ने दावा किया है कि मध्य माली (Mali) में एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान उन्होंने अलकायदा (al qaeda terrorists) से जुड़े 50 से अधिक आतंकवादी मार गिराये हैं। फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली (Florence Parly) ने ट्वीट कर जानकारी दी है। फ्रांस ने पिछले सप्ताह ही इस क्षेत्र में सैन्य अभियान की शुरुआत की थी।

एक्शन में 50 आतंकियों को मार गिराया

बता दें कि बीते दिनों हुए कई आतंकी हमलों का बदला लेते हुए फ्रांस की सेना ने आतंकी संगठन अलकायदा के ठिकानों पर जबरदस्त एयर स्ट्राइक किया। सेना ने इस एक्शन में 50 आतंकियों को मार गिराया। फ्रांस की सेना ने यह एयरस्ट्राइक ड्रोन और फाइटर जेट के जरिए माली में किया, जहां अलकायदा के ये आतंकी फ्रांस के सैन्य अड्डों को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे। हमले के बाद वहां से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।

France Airstrike

इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई

सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा है, जिनसे पूछताछ चल रही है। बता दें कि फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाए जाने लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद पेरिस सहित कई शहरों में आतंकी हमले हुए थे जिसमें कई लोग मारे गए थे। फ्रांस की सेना ने आतंकियों के खिलाफ यह कार्रवाई पश्चिम अफ्रीका के बुर्किना फासो और निगेर बॉर्डर इलाके में की है। इस हमले के लिए वहां की सेना ने मिराज फाइटर जेट और ड्रोन का इस्तेमाल किया। बता दें कि इस सीमावर्ती इलाके में फ्रांस की सेना इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जुटी हुई है।

ये भी देखें: अजय देवगन की इस फिल्म को लेकर बवाल, बीजेपी सांसद की धमकी- फूंक देंगे थियेटर

आतंकी मोटरसाइकिल तीन देशों की सीमाओं की तरफ बढ़ रहे थे

फ्रांस की सेना ने आतंकियों पर हमले से पहले ड्रोन के जरिए पूरे इलाके और वहां के हालात की जानकारी ली। आतंकी बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल से तीन देशों की सीमाओं की तरफ जा रहे थे। वही वक्त फ्रांस की सेना ने हमले के लिए चुना और मिसाइल के जरिए ऐसा सटीक निशाना लगाया कि इन मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गए। इस हमले में अलकायदा के 50 आतंकी मारे गए।

France Airstrike-3

ये भी देखें: वाह रे बिहारी बाबू: आलीशान कार को बनाया घर पर, हिल गई पूरी दुनिया

फ्रांस की सेना के प्रवक्ता के मुताबिक इन हमलों के बाद चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है। इन्हीं से पूछताछ में इसकी पुष्टि हुई है कि ये सैन्य ठिकानों पर हमले की योजना पर काम कर रहे थे। इनके ठिकाने से भारी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story