×

फ्रांस में मुस्लिम युवक को क्रिसमस मनाना पड़ा भारी, नाराज कट्टरपंथियों ने किया ये हाल

आरोपियों ने मिलकर युवक को इतना मारा जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। बताया गया है कि पीड़‍ित की मां मुस्लिम हैं और उसके सौतेले पिता गैरमुस्लिम हैं। इसलिए कट्टरपंथियों ने उसको और पीटा। युवक की मां और पिता दोनों ही पुलिसकर्मी हैं।

Newstrack
Published on: 29 Dec 2020 1:34 PM GMT
फ्रांस में मुस्लिम युवक को क्रिसमस मनाना पड़ा भारी, नाराज कट्टरपंथियों ने किया ये हाल
X
फ्रांस के बेलफोर्ट में एक मुस्लिम पुलिसकर्मी के बेटे ने परिवार के साथ क्रिसमस पार्टी मनाई जिसके बाद उसके 5 कट्टरपंथी दोस्‍त नाराज होए गए।

नई दिल्ली: फ्रांस में पैगंबर के कार्टून को लेकर उठा विवाद थमता नहीं दिखाई दे रहा है। फ्रांस में लगातार सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। अब हिंसा का एक और नया मामला सामने आया है। फ्रांस के बेलफोर्ट में एक मुस्लिम पुलिसकर्मी के बेटे ने परिवार के साथ क्रिसमस पार्टी मनाई जिसके बाद उसके 5 कट्टरपंथी दोस्‍त नाराज होए गए।

इसके बाद सभी ने मिलकर युवक को इतना मारा जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। बताया गया है कि पीड़‍ित की मां मुस्लिम हैं और उसके सौतेले पिता गैरमुस्लिम हैं। इसलिए कट्टरपंथियों ने उसको और पीटा। युवक की मां और पिता दोनों ही पुलिसकर्मी हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्‍ड डारमनिन ने यह बताया है। उन्‍होंने जानकारी दी कि युवक ने क्रिसमस पार्टी मनाने की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद उसके दोस्‍तों में शामिल एक शख्स ने पोस्ट पर कमेंट किया। इस कमेंट में लिखा कि गोरे व्‍यक्ति का गंदा बेटा, सांप का बेटा और पुलिस अधिकारियों का बेटा। कॉमेंट करने वाले शख्स पीड़‍ित युवक की बचपन से ही दोस्ती थी। इसके बाद शख्स ने युवक को धमकी देते हुए कहा कि असली अरब लोग कैसे होते हैं, वह उसे जरूर बताएगा।

ये भी पढ़ें...लाशों का ढ़ेर बनेगा पूरा पाकिस्‍तान, अब खतरनाक महामारी से कांपे इमरान

युवक पर जानलेवा हमला

इसके बाद आरोपियों ने युवक को एक पार्किंग के पास बुलाया। जैसे ही युवक वहां पहुंचा उसके ऊपर सभी ने जानलेवा हमला कर दिया। उसको इतना पीटा का उसके पूरे शरीर से खून निकले लगा। पुलिस ने इस हमले के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया। मुख्‍य आरोपी ने पुलिस से कहा कि मुसलमानों को क्रिसमस नहीं मनाना चाहिए। आरोपी ने कहा कि उसके के खाने की फोटो देखकर हम आश्‍चर्यचकित थे।

ये भी पढ़ें...भारी पड़ा खूबसूरत बनना: कटवाना पड़ गया पैर, सिर्फ नाक के चक्कर में हुआ कांड

फ्रांस के गृह मंत्री ने इस हमले को नस्‍ली बताया है। उन्होंने कहा कि यह कट्टरपंथी अलगाववाद का उदाहरण हैं जो फ्रांसीसी मूल्‍यों को कमजोर कर रहे हैं। इससे पहले फ्रांस की सरकार ने इस्‍लामिक कट्टरवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। इसके साथ कट्टरता को बढ़ावा दे रही कई मस्जिदों पर ताला लगा दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story