कोरोना से देश भर में फ्री हुआ इन्टरनेट, अब घर बैठे आराम से करें ऑफिस का काम

नई दिल्ली: कोरोना से बचने के लिए दुनिया भर के देशों द्वारा हर संभव कोशिश की जा रही है। इस बिच अमेरिका से कोरोना के साये से बचने के लिए एक अनोखा मामला सामने आ रहा है। अमेरिका में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कॉमकास्ट ने 60 दिनों के लिए फ्री वाईफाई देने का ऐलान किया है। ये कदम कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते उठाया गया है, जिससे कि लोगों को अपनों से जुड़े रहने में किसी तरह की परेशानी ना हो। कॉमकास्ट के मुताबिक फ्री वाईफाई को पूरे देश में Wifi hotspot के ज़रिये उपलब्ध कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: जांच बिना दर-दर भटकने पर मजबूर हुआ मरीज, ऑफिस ने भी निकाला

ऐसे करें कनेक्ट-

फ्री वाईफाई के लिए सबसे पहले आपको हॉट्स्पॉट पर ‘xfinitywifi’ को सेलेक्ट करना होगा। फिर मौजूदा हॉट्स्पॉट में नेटवर्क के नाम आ जाएंगे, जिसके बाद ब्राउज़र लॉन्च होगा। Xfinity Internet ग्राहक के अपना यूज़रनेम और पासवर्ड डालते ही ऑटोमैटिकली Xfinity hotspot से कनेक्ट हो जाएगा। इसके अलावा जिन लोगों ने Xfinity Internet के सब्सक्राइबर नहीं हैं, उन्हें ‘Not an Xfinity internet customer’ सेक्शन पर जाना होगा और साइन-इन पेज से स्टार्ट करना होगा। नॉन-कस्टमर्स को हर दो घंटे पर कॉम्प्लिमेंट्री सेशन को रिन्यू करने की अनुमति मिलेगी।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: फांसी से तीन दिन पहले ही क्यों जल्लाद को रहना होगा जेल में मौजूद..?

लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया ये कदम-

इसके साथ ही कंपनी ने ऐलान किया है कि फिलहाल के लिए डेटा प्लान पर कोई लिमिट नहीं है। कॉमकास्ट ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से घर से काम और पढ़ाई कर रहे हमारे कस्टमर को हम फ्री डेट देना चाहते हैं, जिससे वह बिना किसी परेशानी के डेटा प्लान का इस्तेमाल कर पाएं। इंटरनेट इस्तेमाल करने के मामले में हमारे ज़्यादातर ग्राहक एक महीने में 1TB डेटा तक भी नहीं पहुंच पाते हैं। इन सब बातों को मद्देनजर रखते हुए हम 60 दिनों के लिए बिना किसी चार्ज के अनलिमिटेड डेटा उपलब्ध करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: यस बैंक से कर्ज लेने पर ईडी ने अंबानी को भेजा नोटिस, मिला ये जवाब