×

दो विमानों की टक्कर: हुआ भयानक प्लेन क्रैश, इतनी मौतों से दहल गया देश

फ्रांस में बड़ा विमान हादसा हो गया। उड़ान के दौरान एक यात्री विमान माइक्रोलाइट जेट से टकरा गया। हादसे में 5 यात्रियों की मौत होने की खबर मिल रही है।

Shivani
Published on: 11 Oct 2020 3:37 AM GMT
दो विमानों की टक्कर: हुआ भयानक प्लेन क्रैश, इतनी मौतों से दहल गया देश
X

दिल्ली: रविवार को बड़ा भीषण हादसा होने की जानकारी मिल रही है। फ्रांस में दो विमानों की जोरदार टक्कर हो गयी। इस हादसे में कई यात्रियों की मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक, जिन दो प्लेन के बीच टक्कर हुई, उनमे एक यात्री विमान था और दूसरा माइक्रोलाइट विमान था। इस हादसे से पूरा देश दहल गया है।

यात्री विमान और माइक्रोलाइट प्लेन के बीच भिड़ंत

फ्रांस में बड़ा विमान हादसा हो गया। यहां शनिवार को उड़ान के दौरान एक यात्री विमान माइक्रोलाइट जेट से टकरा गया। हादसे में 5 यात्रियों की मौत होने की खबर मिल रही है। इस बारे में फ्रांस के सरकारी प्रवक्ता नाडिया सेगहायर की ओर से पुष्टि किये जाने के साथ जानकारी दी गयी कि हादसे के दौरान माइक्रोलाइट प्लेन में 2 लोग सवार थे, जबकी DA40 यात्री विमान में 3 लोग सवार थे।

French plane crash Two tourist Planes Collision 5 passengers killed

फ्रांस विमान हादसे में पांच की मौत, दोनों प्लेन क्रैश

बताया जा रहा है कि दोनों प्लेन के बीच की टक्कर इतनी भीषण थी कि माइक्रोलाइट प्लेन एक घर के पास जाकर लैंड हुआ, वहीं यात्री विमान रिहायशी इलाके से काफी दूर लैंड हुआ। हलांकि राहत रही कि जिस घर के पास माइक्रोलाइट प्लेन क्रेश हुआ, वहां सिर्फ प्लेन में बैठे दो लोगों की ही मौत हुई और इलाके के लोग बाल बाल बच गए।

ये भी पढ़ेंः सलमान खान को जिसने पहुंचाया जेल, अब किसानों के साथ रहा खेल…

50 फायरफाइटर्स मौके पर, आग पर पाया काबू

लेकिन हादसे के बाद भीड़ लग गयी। प्लेन में आग लगी हुई थी, जिसे बुझाने के लिए करीब 50 फायरफाइटर्स मौके पर पहुंच गए और विमान में लगी आग को बुझाने की कोशिश में जुट गए। घंटो मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया गया।

French plane crash Two tourist Planes Collision 5 passengers killed

ये भी पढ़ेंः स्कूलों पर बड़ा आदेश: योगी सरकार ने जारी की नई तारीख, इस दिन से शुरू होगी पढ़ाई

प्लेन क्रैश की जांच की जा रही

वहीं अभी तक इस विमान हादसे में जिन पांच लोगों की मौत हुई हैं, उनकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस के मुताबिक, प्लेन क्रैश की जांच की जा रही है। कहा जा रहा है कि ट्रेवलर प्लेन पोयटायर्स शहर से उड़ान भरने के बाद दुघर्टनाग्रस्त हुआ। विमान लोशे से करीब 62 मील की दूरी पर दुघर्टनाग्रस्त हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story