×

पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, पिता ने दर्ज कराई FIR

पाकिस्तान में अभी दो हिंदू लड़कियों की जबरन शादी और किडनैपिंग का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक और हिंदु लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। यहां सिंध प्रांत में एक किशोरावस्था हिंदू लड़की के अपहरण की बात सामने आई है, लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 March 2019 6:04 AM GMT
पाकिस्तान में एक और नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण, पिता ने दर्ज कराई FIR
X

कराची: पाकिस्तान में अभी दो हिंदू लड़कियों की जबरन शादी और किडनैपिंग का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि एक और हिंदु लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। यहां सिंध प्रांत में एक किशोरावस्था हिंदू लड़की के अपहरण की बात सामने आई है, लड़की के पिता ने स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

सिंध सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हरी राम किशोरी लाल के बयान के मुताबिक, बादिन क्षेत्र में एक 16 साल की हिंदू लड़की को अगवा किया गया है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और तलाश जारी है। लापता लड़की मेघवार समुदाय से आती है।

यह भी पढ़ें...मुश्किल में फंसी ‘PM नरेंद्र मोदी’ की बायोपिक, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

हालांकि, अभी ये नहीं पता चला है कि लड़की को कब और कहां से अगवा किया गया है, लेकिन प्रशासन की ओर से कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। गौरतलब है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार 'नया पाकिस्तान' में सभी धर्म के लोगों के लिए समानता के दावे कर रही है, लेकिन अल्पसंख्यकों के खिलाफ आए दिन हो रही घटनाएं उनके दावे की पोल खोल रहा है।

यह भी पढ़ें...आयकर विभाग ने भगोड़े नीरव मोदी की 68 में 55 पेंटिंग्स की नीलामी की

बता दें कि बीते दिनों सिंध प्रांत से ही दो हिंदू लड़कियों को अगवा कर लिया गया था। सोशल मीडिया पर उनकी एक वीडियो भी सामने आई थी, जहां पर उनका धर्म परिवर्तन करा जबरन शादी कराई जा रही थी। दोनों लड़कियों के पिता का रोते-बिलखते हुए भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस केस में अभी तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें...विजय माल्या की कंपनी के चार सीनियर अफसरों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

इस घटना के सामने आने के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी और सुषमा स्वराज के बीच ट्विटर पर बहस भी छिड़ी थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story