×

पाकिस्तान में हिंदू पत्रकार को गोलियों से भूना, सहमा इलाका, टारगेट पर अल्पसंख्यक

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू पत्रकार को उस वक़्त गोलियों से भून दिया गया जब वह नाई की दुकान पर बाल कटवाने गया था। इस मामले में पुलिस का कहां है कि पत्रकार की निजी दुश्मनी के चलते हत्या हुई।

Monika
Published on: 21 March 2021 4:57 AM GMT
पाकिस्तान में हिंदू पत्रकार को गोलियों से भूना, सहमा इलाका, टारगेट पर अल्पसंख्यक
X
पाकिस्तान में हिंदू पत्रकार की गोली मारकर हत्या, बाल कटवाते समय हुआ हमला

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिन्दू पत्रकार को उस वक़्त गोलियों से भून दिया गया जब वह नाई की दुकान पर बाल कटवाने गया था। इस मामले में पुलिस का कहां है कि पत्रकार की निजी दुश्मनी के चलते हत्या हुई।

ये है मामला

दरअसल, नाई की दुकान पर बाल कटवा रहे 31 वर्षीय हिन्दू पत्रकार अजय लालवानी को कुछ अज्ञात आपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। दो बाइक और एक कार में सवार होकर आए हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर लालवानी को मौत के घाट उतार दिया।

बता दें, पत्रकार अजय लालवानी एक लोकल न्यूज चैनल और उर्दू भाषा के अखबार 'डेली पुचानो' में रिपोर्टर थे। गुरुवार को सुक्कुर शहर में नाई की दुकान में आए थे तभी हमलावरों ने उनपर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। गंभीर रूप से घायल अजय लालवानी को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उनके पेट, बांह और घुटने में गोली लगने लगने के चलते उनकी मौत हो गई।

पिता ने पुलिस के बयान को नकारा

खबरों कि माने तो, अजय लालवानी के पिता दिलीप कुमार ने कहा कि उनके परिवार की किसी से दुश्मनी नहीं थी। उन्होंने पुलिस के उस दावे को खारिज भी कर दिया कि निजी दुश्मनी के चलते उनके बेटे की हत्या हुई। इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने शुक्रवार को तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इस वारदात के बाद से उस इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें : आसमान से गिराए विस्फोटक, इस देश पर एयरस्ट्राइक, हजारो लोग भागे इधर-उधर

हत्या के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन

वही हिन्दू पत्रकार की हत्या किए जाने पर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (MNA) में हिंदू मेंबर लालचंद मल्ही ने कहा कि यह बेहद चिंता का विषय है। पत्रकारों के एक समूह ने भी लालवानी की हत्या के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। लालवानी के अंतिम संस्कार के बाद एक मार्च भी निकाला गया।

खबरों की माने तो पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी हुई है। यही हिन्दू पत्रकार अजय लालवानी की हत्या हुई है।

ये भी पढ़ें : इमरान खान कोरोना पाॅजिटिवः PM पर चीनी वैक्सीन बेअसर, पाक में हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story