×

100 फ्रैक्चर वाला बच्चा मोदी को देगा ये खास तोहफा, जानें कौन है ये

स्पर्श शाह को जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इॅपरफेक्टा नाम की बीमारी है। इस बीमारी में हड्डियां हल्की सी चोट में भी टूट जाती हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 27 May 2023 10:16 AM GMT
100 फ्रैक्चर वाला बच्चा मोदी को देगा ये खास तोहफा, जानें कौन है ये
X

नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। ये प्रोग्राम ह्यूस्टन के एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में आयेजित है। अब दुनिया भर की नजर अब बस उस वक्त पर टिकी हुई हैं, जब इस कार्यक्रम की शुरूआत होगी।

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की शुरूआत में राष्ट्रगान गायेंगे स्पर्श शाह

इस कार्यक्रम की शुरूआत 16 साल के भारतीय मूल के बच्चे स्पर्श शाह के राष्ट्रगान से होगी। स्पर्श पीएम मोदी से मिलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। स्पर्श न केवल अच्छे सिंगर हैं बल्कि मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं, जो अमेरिका के न्यू जर्सी में रहते हैं।

ये भी पढ़ें... मोदी की नमो थाली: जाने कैसा होगा यहां इस खाने का जायका

जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इॅपरफेक्टा नाम की बीमारी

स्पर्श शाह को जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इॅपरफेक्टा नाम की बीमारी है। इस बीमारी में हड्डियां हल्की सी चोट में भी टूट जाती हैं।

स्पर्श के शरीर में मौजूदा समय में 100 से ज्यादा हड्डियां टूटी हुई हैं

बताया जाता है कि स्पर्श की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं। डॉक्टरों के मुताबिक स्पर्श जब अपनी मां के पेट में थे, तभी उनकी 35 हड्डियां टूट गई थीं। बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते हैं। स्पर्श के शरीर में मौजूदा समय में 100 से ज्यादा हड्डियां टूटी हुई हैं।

ये भी पढ़ें... PM मोदी का अमेरिका दौरा: पहले ही दिन ऊर्जा क्षेत्र में बड़ी डील, साइन हुआ एमओयू

बता दें कि मार्च 2018 में रिलीज हुई 'ब्रिटल बोन रैपर' नाम की एक डॉक्यूमेंटी में स्पर्श के जीवन से जुड़ी कहानी को दिखाया गया है। इस डॉक्यूमेंट्री में ऑस्टियोजेन्सिस इॅपरफेक्टा नाम की बीमारी से लड़ने के बारे में बताया गया है। बता दें कि स्पर्श शाह भारत के पॉपुलर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 10 में भाग लिया था।

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए उत्साहित हैं स्पर्श

स्पर्श ने कहा कि वह पीएम मोदी से मिलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह कहते हैं, "मैं प्रधानमंत्री मोदी और वहां मौजूद 50 हजार लोगों के सामने राष्ट्रगान गाने को लेकर काफी उत्साहित हूं।'' स्पर्श ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन पर देखा था, तभी से मैं उनसे मिलना चाहता था।

ये भी पढ़ें... शंखपुष्पी में महिलाओं की इस बीमारी का है इलाज, मनुष्य के लिए ये पौधा है संजीवनी समान

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story