×

बाल-बाल बचा स्वीमरः पास से गुजरी सबसे खतरनाक शार्क, ऐसे किया बचाव

Shreya
Published on: 6 Sep 2020 12:45 PM GMT
बाल-बाल बचा स्वीमरः पास से गुजरी सबसे खतरनाक शार्क, ऐसे किया बचाव
X
स्वीमर के पास से गुजरी Basking Shark

नई दिल्ली: कहते हैं 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'। ये कहावत तो आपने कई बार सुनी ही होगी और ऐसे कई किस्से सामने आते हैं, जो इस कहावत को सच कर जाते हैं। अगर भगवान आपका रक्षक है तो आपको कोई भी मार नहीं सकता। ऐसा ही एक वाकया आया है, स्कॉटलैंड से। यहां पर समंदर में 18 फीट लंबी खतरनाक शार्क एक तैराक (Swimmer) के बहुत पास आ गई। यह मंजर जितना सुनने में खौफनाक है, उतना ही असल में उस स्वीमर के लिए रहा। यह मंजर कैमरे में भी कैद हो गया है।

यह भी पढ़ें: LOC पर आतंकी साजिश नाकाम: नदी में डूबे दो आतंकी, सुरक्षाबलों को शव बरामद

रेयान देखना चाहते थे बास्किंग शार्क

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेयान लेथ कुछ दिन बिताने के लिए स्कॉटलैंड में शेटलैंड आइलैंड्स के समुद्र तट पर पहुंचे थे। रेयान कुछ बास्किंग शार्क को देखना चाहते थे। यह खतरनाक शार्क यहां पर अपना खाना खोजने के लिए आती हैं, जो कि प्लेंकेटेन के तौर पर होता है। आपको बता दें कि बास्किंग शार्क दूसरी सबसे बड़ी शार्क है।

यह भी पढ़ें: बर्खास्‍त हो योगी सरकार: पूर्व विधायक की हत्‍या पर भड़के लल्लू, राज्यपाल से की मांग

18ft shark

समुद्र के अंदर कूद कर तैरने लगे रेयान, तभी...

रेयान लेथ एक दिन अपनी बोट से शेटलैंड आइलैंड्स के पास घूम रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक जगह अपनी बोट रोकी और समुद्र के ऊपर से ही शार्क की कुछ फोटो लेने लगे। देखते ही देखते वो कुछ देर बाद समंदर में कूद कर तैरने लगे, इसी दौरान उनका सामना हुआ शार्क से। जब रेयान समुद्र में तैर रहे थे तो उनके एक साथ गो प्रो कैमरे से समंदर के अंदर शार्क को शूट कर रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि रेयान लेथ से कुछ इंज दूर से ही 18 फीट लंबी खतरनाक शार्क जबड़ा फाड़ते हुए निकल गई।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी शिवसेना हिली: बम धमाके से डरा उद्धव परिवार, धमकी पर अलर्ट पुलिस

दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी शार्क है बास्किंग शार्क

इसके बाद रेयान लेथ अपनी बोट पर वापस आ गए और इस बात का धन्यवाद दिया कि वह इस खतरनाक शार्क का भोजन बनने से बच गए। बता दें कि दुनिया में दूसरी बड़ी शार्क बास्किंग शार्क (Basking Shark) को कहा गया है। वहीं सबसे बड़ी शार्क का नाम व्हेल शार्क (Whale Shark) है।

यह भी पढ़ें: यात्रीगन ध्यान दें: रफ़्तार पकड़ने को तैयार मेट्रो, बदला-बदला होगा माहौल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story