सऊदी अरब और रूस के बीच हुए कई बड़े समझौते

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को सउदी अरब पहुंचे। सउदी अरब के शाह सलमान और उनके बेटे तथा युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने पुतिन और रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का रियाद स्थित अल-यमामा पैलेस में स्वागत किया।

रियादः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को सउदी अरब पहुंचे। सउदी अरब के शाह सलमान और उनके बेटे तथा युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने पुतिन और रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव का रियाद स्थित अल-यमामा पैलेस में स्वागत किया।

यह भी पढ़ें…INX Media Case: कोर्ट की इजाजत, ED कभी भी कर सकती है चिदंबरम को गिरफ्तार

इसके साथ ही सऊदी अरब और रूस ने अलग-अलग क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। सऊदी अरब की सरकारी न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें…जियो के 101 वोडाफोन के 69 वाले प्लान ने मार्केट में मचाया तहलका, जानें क्या है खास

रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलअजीज बिन सलमान अल सऊद ने सोमवार को हस्ताक्षर कार्यक्रम के दौरान कहा कि दोनों देशों ने दोनों पक्षों के लिए समृद्धि और प्रगति हासिल करने के उद्देश्य से सहयोग और एकीकरण का एक नया दौर शुरू किया है।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस को लगा बड़ा झटका! चुनावी रैली में रत्ना सिंह ने थामा भाजपा का दामन

उन्होंने कहा कि सऊदी-रूसी संयुक्त समिति में, हम सामंजस्य बनाने, देश के विजन 2030 के उद्देश्य और रूस के रणनीतिक विकास योजनाओं के उद्देश्यों को हासिल करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समझौतों के जरिए हमारा उद्देश्य कई आर्थिक और विकास क्षेत्रों को विकसित करना और व्यापार संबंधों को मजबूत करना है।