×

पाक खिलाड़ी जाएंगे जेलः इमरान ने दी कानून को मंजूरी, अब क्या होगा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी की इस सप्ताह की शुरुआत में इमरान से हुई मुलाकात के दौरान यह हरी झंडी मिली है।

Aradhya Tripathi
Published on: 18 Jun 2020 6:35 AM GMT
पाक खिलाड़ी जाएंगे जेलः इमरान ने दी कानून को मंजूरी, अब क्या होगा
X

आतंकवाद और आतंकियों को पनाह देने वाले देश पाकिस्तान ने अपराध से संबंधित एक नए प्रस्ताव को मंजूरी दी है। दरअसल पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने मैच फिक्सिंग से संबंधित एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है। जिसके तहत अब पाकिस्तान में मैच फिक्सिंग एक अपराध मानी जाएगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस प्रस्ताव को मंजूरियो दे दी है।

पाकिस्तान में अब फिक्सिंग आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और देश के क्रिकेट बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता में संशोधन और मैच फिक्सिंग को अपराध का दर्जा बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी की इस सप्ताह की शुरुआत में इमरान से हुई मुलाकात के दौरान यह हरी झंडी मिली है।

ये भी पढ़ें- जवान ने परिवार को किया था आखिरी कॉल, बातें जानकर आ जायेगा रोना

आपको बता दें कि ऐसे कोरोना के संकट काल में भी पाक प्रधानमंत्री इमरान ने कोरोना वायरस महामारी के बीच टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाने की अनुमति भी दे दी। सूत्र ने कहा,‘इमरान ने नए कानूनों के मसौदे का समर्थन किया और एहसान मनी को इसे कानून तथा संबंधित मंत्रालयों से मंजूरी दिलाने के लिए भी कहा, ताकि इसे संसद में रखा जा सके।’

अब फिक्सिंग करने पर होगी जेल

वैसे कई देशों में मैच फिक्सिंग को पहले से ही अपराध की श्रेणी में रखा जाता है। लेकिन पाकिस्तान के लिए इस तरह के प्रस्ताव को मंजूरी मिलना एक बड़ी बात है। वैसे भी पाकिस्तान में आये दिन मैच फिक्सिंग के मामले भी सामने आते रहते हैं। ऐसे में निश्चित ही ये कदम पाकिस्तान के लिए एक बड़ा कदम है।

ये भी पढ़ें- भारत से पंगा चीन को पड़ा भारी: उठाये ऐसे कदम, चारों तरफ से घिरा

नई संहिता के तहत बोर्ड मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग को अपराध का दर्जा देगा और इसके लिए कड़े दंड का भी प्रावधान होगा, जिसमें जेल शामिल है। अब तक पीसीबी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ही भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता का पालन करता था।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story