×

खौफ में दाऊद इब्राहिम: पाकिस्तान से तोड़े सभी नाते, मजबूर हुए इमरान

पाकिस्तान में लगातार बढ़ती सख्ती के बाद अब दाऊद इब्राहिम ने अपने परिवार के खास सदस्यों को पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट कर दिया है। दाऊद का छोटा भाई मुस्तकीम अली कासकर पहले से ही दुबई में बसा हुआ है। और वह संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और कतर में डी कंपनी के वैध कारोबार की देखभाल करता है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jan 2021 7:03 AM GMT
खौफ में दाऊद इब्राहिम: पाकिस्तान से तोड़े सभी नाते, मजबूर हुए इमरान
X
मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी और पाकिस्तान सरकार के जैश चीफ मसूद अजहर पर सख्ती दिखाने के बाद अब दाऊद भी कुछ सहमा हुआ है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान सरकार को फाइनेंशियल टास्क फ़ोर्स (FATF) के बढ़ते दबाव की वजह से आतंकी नेटवर्क और टेरर फंडिंग (Terror Funding) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जबरन मजबूर होना पड़ा है। दरअसल मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी और पाकिस्तान सरकार के जैश चीफ मसूद अजहर पर सख्ती दिखाने के बाद अब दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) भी कुछ सहमा सा खौफजदा हुआ दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान का हमला: अंधेरे में तड़तड़ाई गोलियां, LoC पर मचाया बवंडर

पाकिस्तान से बाहर

ऐसे में पाकिस्तान में लगातार बढ़ती सख्ती के बाद अब दाऊद इब्राहिम ने अपने परिवार के खास सदस्यों को पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दाऊद का बेटा और दो छोटे भाइयों के बच्चे एहतियात के तौर पर पाकिस्तान से बाहर भेज दिए गए हैं।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, दाऊद का छोटा भाई मुस्तकीम अली कासकर पहले से ही दुबई में बसा हुआ है। और वह संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और कतर में डी कंपनी के वैध कारोबार की देखभाल करता है। जबकि मुस्तकीम की संयुक्त अरब अमीरात में गारमेंट फैक्ट्री है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी, इस देश ने पैसेंजर प्लेन किया जब्त, 18 यात्री फंसे

PAK PM फोटो-सोशल मीडिया

दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम

साथ ही बताया जाता है कि वह डी फैमिली के उन करीबी रिश्तेदारों की देखरेख करता है, जिन्हें हाल में कराची से दुबई भेजा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कराची में डिफेंस हाउसिंग एरिया में रहने वाला दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम का भी बीते दो हफ्तों से पता नहीं है। वहीं दाऊद का खास और उसका वसूली का काम संभालने वाला छोटा शकील भी इन दिनों कहीं छिपा हुआ है।

और फिर इससे पहले दाऊद ने अपनी बड़ी बेटी माहरुख के लिए पुर्तगाली पासपोर्ट का इंतजाम किया था। जानकारी के मुताबिक, माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से हुई है। फिलहाल बताया जा रहा कि दाऊद अभी कराची से अपना कारोबार चला रहा है। ​​

बता दें, फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) के दबाव में आकर पाकिस्तान की इमरान सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मौलाना मसूद अजहर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। साथ ही जैश के चीफ पर इस कार्रवाई को देखते हुए सभी का ध्यान दाऊद इब्राहिम पर लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें...कितना गिरेगा पाकिस्तान: सुरक्षाबलों ने खोजा सुरंग, मिले कराची मेड सैंडबैग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story