×

पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी, इस देश ने पैसेंजर प्लेन किया जब्त, 18 यात्री फंसे

Aditya Mishra
Published on: 15 Jan 2021 12:59 PM GMT
पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी, इस देश ने पैसेंजर प्लेन किया जब्त, 18 यात्री फंसे
X
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने ट्वीट कर पुष्टि की है कि प्लेन को मलेशिया की एक स्थानीय कोर्ट के आदेश पर जब्त किया गया है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) के बोइंग-777 विमान को कुआंलालंपुर एयरपोर्ट पर जब्त कर लिया है। ये कार्रवाई मलेशिया की तरफ से की गई है।

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है। उसके मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्लेन लीज पर लिए गए थे और उनका भुगतान नहीं किया गया था।

जिसके बाद मलेशिया की स्थानीय कोर्ट के आदेश पर इन विमान को जब्त कर लिया गया है। पाकिस्तान की तरफ से पीआईए ने मलेशिया के कदम पर अपनी नाराजगी जाहिर की है और इसे अस्वीकार्य करार दिया है।

PIA पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी, इस देश ने पैसेंजर प्लेन किया जब्त, 18 यात्री फंसे(फोटो: सोशल मीडिया)

खतरे में दुनिया: नष्ट हो रही पूरी गैलक्सी, वैज्ञानिकों की खुलासे से दहले लोग

वियतनामी कंपनी से लीज पर लिए गये थे बोईंग विमान

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस ने साल 2015 में एक वियतनामी कंपनी से बोइंग-777 समेत दो एयरक्राफ्ट लीज पर लिए थे।

प्लेन को जब जब्त किया गया तो उसमें पैसेंजर भी सवार थे। एयरक्राफ्ट में स्टाफ के भी 18 सदस्य सवार थे। एयरक्राफ्ट जब्त होने की वजह से स्टाफ और सभी यात्री कुआलालंपुर में फंसकर रह गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाएगा।

PIA पाकिस्तान की निकल गई हेकड़ी, इस देश ने पैसेंजर प्लेन किया जब्त, 18 यात्री फंसे(फोटो: सोशल मीडिया)

तबाही से कांपा इंडोनेशिया: विमान हादसा-भूकंप से मचा मातम, लोगों की बिछी लाशें

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने ट्वीट कर की पुष्टि

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने ट्वीट कर पुष्टि की है कि प्लेन को मलेशिया की एक स्थानीय कोर्ट के आदेश पर जब्त किया है। हालांकि, एयरलाइंस ने कहा कि पीआईए और यूके कोर्ट में तीसरी पार्टी के बीच लंबित कानूनी विवाद को लेकर एकतरफा फैसला किया गया है।

पीआईए ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट में कहा कि सभी यात्रियों की देखरेख की जा रही है और उनकी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा जाएगी। एयरलाइंस ने ट्वीट में कहा, ये पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति हैं और पीआईए ने पाकिस्तान की सरकार से कूटनीतिक चैनलों के जरिए इस मुद्दे को उठाने की मांग की है।

अमेरिका का हर आदमी होगा लखपति, राष्ट्रपति जो बाइडेन खाते में भेजेंगे इतने रुपए

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story