×

मुस्लिमों के नहीं इमरान! चल रहे नई चाल, हमदर्द बनना तो बस ढोंग

पाकिस्तान चैनल को दिए गए इंटरव्‍यू में पाकिस्तान पीएम इमरान खान से चीन में हो रहे उइगर मुसलमानों के दमन को लेकर तीखा सवाल पूछा गया, तब उन्‍होंने चीन की आलोचना करने की बजाए इस सवाल को ही गोलमोल करके टाल दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 3 May 2023 10:20 AM GMT
मुस्लिमों के नहीं इमरान! चल रहे नई चाल, हमदर्द बनना तो बस ढोंग
X

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खुद को कश्‍मीरियों और मुस्लिमों का हमदर्द बताते हैं लेकिन अब इनका दोहरा चरित्र सबके सामने आ गया है। असल में पाकिस्तान चैनल को दिए गए इंटरव्‍यू में पाकिस्तान पीएम इमरान खान से चीन में हो रहे उइगर मुसलमानों के दमन को लेकर तीखा सवाल पूछा गया, तब उन्‍होंने चीन की आलोचना करने की बजाए इस सवाल को ही गोलमोल करके टाल दिया।

इमरान खान ने चीन के उइगर मुसलमानों की दयनीय स्थिति पर चुप्पी साध लिया हैं। और अब इसी पर पाक पीएम इमरान खान मुस्लिमों पर अपने दोहरे मानदंड को लेकर सोशल मीडिया पर बुरी तरह घिर गए हैं।

यह भी देखें... वाराणासी/ BHU: छात्र और छात्राएं पुलिस की कड़ी सुरक्षा में वाईस चांसलर से मिलने के लिए वी सी लाज रवाना

इमरान खान को उइगर मुस्लिमों के बारे जानकारी नहीं

पाक चैनल को दिए इंटरव्यू में पाक पीएम इमरान खान से जब चीन के उइगर मुस्लिमों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

शर्मिंदा होगा पाकिस्तान: कश्मीर मुद्दे पर फिर UNHRC में कराएगा बेज्जती

इस इंटरव्यू में पत्रकार मोहम्मद जामजूम ने इमरान खान से पूछा कि क्या उन्हें चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ उइगर मुस्लिमों के मुद्दे पर कभी चर्चा करने का मौका मिला, तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें इस समस्या के बारे में ज्यादा पता नहीं है और बीजिंग इस्लामाबाद का सबसे खास दोस्त है।

muslim community

यह भी देखें... Birthday Special: घोटालेबाज चिदंबरम से जुड़े कानूनी विवादों के इतिहास

कहा- चीन पाकिस्तान का सबसे अच्छा दोस्त

इस पर इमरान खान ने कहा, नहीं, मैंने कभी इस मुद्दे पर बात नहीं की। हम अपने देश के भीतर इतनी सारी समस्याओं से जूझ रहे हैं कि हमें उइगरों की समस्या के बारे में नहीं पता। जब से हम सत्ता में आए हैं, अर्थव्यवस्था से लेकर कश्मीर तक हमारे पास समस्याओं की भरमार है। हां, मैं चीन के बारे में एक बात कहना चाहूंगा, चीन पाकिस्तान का सबसे अच्छा दोस्त है।

बाद में जब पत्रकार ने इमरान खान से उइगर मुस्लिमों पर कोई भी बयान जारी ना करने को लेकर सवाल पूछा तो इस पर इमरान ने कहा, फिलहाल मेरी जिम्मेदारी पाकिस्तान के लोग हैं। मेरी पहली कोशिश अपने देश के लोगों की मदद करने की है।

यह भी देखें... दिल्लीः गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक जारी, गृहमंत्री अमित शाह और NSA मौजूद

इमरान खान का दोहरा रवैया

बता दें कि मुस्लिम समुदाय पर अत्याचार और अन्याय के खिलाफ सुविधाजनक तौर पर आवाज उठाने पर इमरान खान बुरी तरह घिर गए हैं। सोशल मीडिया पर लोग इमरान खान को मुस्लिमों के प्रति दोहरे रवैये के लिए फटकार लगा रहे हैं।

वहीं पाकिस्तानी पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा, डियर इमरान खान- आखिरी बार जब आपसे फाइनेशिंयल टाइम्स के पत्रकार ने यही सवाल पूछा तो भी आपको चीन के उइगरों के बारे में कुछ पता नहीं था। कश्मीर और भारत में मुस्लिमों को लेकर आप शोर मचाते रहते हैं जबकि उइगर मुस्लिमों के बारे में अनजान हैं। ये डबल स्टैंडर्ड क्यों? हिपोक्रैट मत बनिए।

muslim community

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने कहा, इमरान कश्मीर और भारत पर हमेशा बोलते रहते हैं। कितना हास्यास्पद है कि इमरान से जब चीन के उइगर मुस्लिमों के बारे में पूछा जाता है तो उन्हें याद आ जाता है कि पाकिस्तान के नागरिक उनकी प्राथमिकता हैं।

इसके बाद एक अन्य यूजर ने लिखा, इमरान खान डबल स्टैंडर्ड के बेहतरीन उदाहरण है। वह कश्मीर में समस्या देख सकते हैं लेकिन उइगर मुस्लिमों की बात आते ही वह अपनी आंखें मूंद लेते हैं। शर्म करो इमरान।

यह भी देखें... मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कानपुर, मऊ और बाराबंकी दौरा आज, देंगे कई सौगातें

muslim community

यह भी देखें... मुश्किल में सलमान-सैफ! केस में आया नया मोड़, जेल जा सकते हैं और भी कलाकार

एक अन्य यूजर ने लिखा, आखिराकर इमरान खान ने माना कि पाकिस्तान के घर में तमाम समस्याएं हैं लेकिन वह इन्हें कब हल करेंगे? जब उइगरों के बारे में पूछा जाता है तो कप्तान कहते हैं कि चीन हमारा सबसे अच्छा दोस्त है। मुस्लिम भाईचारे में चुनिंदा आलोचना क्यों?

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story