×

कश्मीर पर पाक पीएम इमरान ने दिया ऐसा बयान, हो रही थू-थू, लोगों ने किया ट्रोल

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। इसके साथ ही आए दिन नए-नए हथकंडे अपना रहा है, लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिल रही है बल्कि उसकी ही चारों तरफ किरकिरी हो रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 April 2023 3:14 PM GMT
कश्मीर पर पाक पीएम इमरान ने दिया ऐसा बयान, हो रही थू-थू, लोगों ने किया ट्रोल
X
Imran-Khan

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। इसके साथ ही आए दिन नए-नए हथकंडे अपना रहा है, लेकिन उसे कोई कामयाबी नहीं मिल रही है बल्कि उसकी ही चारों तरफ किरकिरी हो रही है।

पाकिस्तान के गृहमंत्री ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि इस मुद्दे पर दुनिया भारत के साथ है और उनका देश अलग-थलग पड़ गया है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने एक और झूठ बोला जिसके बाद हंसी का पात्र बन गए हैं।

यह भी पढ़ें...कंगाली से जूझ रहा PAK अब करतारपुर श्रद्धालुओं से करेगा इतने की वसूली

इमरान ने कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में कथित समर्थन के लिए 58 देशों को धन्यवाद दिया है, जबकि इसमें कुल 47 सदस्य देश हैं ही हैं।

इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'मैं उन 58 देशों की सराहना करता हूं जिन्होंने 10 सितंबर को मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान का साथ देकर विश्वसमुदाय की मांग को मजबूती दी कि भारत कश्मीर में बल प्रयोग रोके, प्रतिबंध हटाए, कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा हो और संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के मुताबिक कश्मीर मुद्दे का समाधान किया जाए।'

इस ट्वीट के बाद इमरान खान का झूठ दुनिया के सामने आ गया। सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर उनका मजाक उड़ाया और इसमें पाकिस्तानी भी पीछे नहीं रहे।

यह भी पढ़ें...भारतीय टीम में बड़ा बदलाव! इस मैच में दोनो टीमों के इन दिग्गजों में होगा मुकाबला

ट्वीट के जवाब में लोगों ने उनसे पूछा कि जनाब इमरान खान, मानवाधिकार परिषद में कुल 47 ही सदस्य हैं तो 58 देशों ने कैसे आपका समर्थन कर दिया?

पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने इमरान की चुटकी लेते हुए ट्वीट किया , 'क्या संयुक्त राष्ट्र का मानवाधिकार आयोग 47 देशों से मिलकर नहीं बना है? हालांकि, पीएम 58 देशों को धन्यवाद देना चाहते हैं। मुझे लगता है वे जिन्न भी गिन रहे हैं।'

शिव नाम के एक यूजर ने लिखा, 'क्या इन 58 देशों में बलूचिस्तान, सिंधुदेश और पस्तुनिस्तान भी शामिल है? मौजूदा UNHRC में 47 सदस्य देश हैं।'

यह भी पढ़ें...इमरान की खुली पोल! मंत्रियों ने सरेआम पाकिस्तान की हरकत का किया खुलासा

भारत ने भी ली चुटकी

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार से पत्रकारों ने पूछा कि पाकिस्तान ने 60 देशों के समर्थन का दावा किया है तो उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान ही बता सकता है कि जब कुछ 47 ही देश मानवाधिकार परिषद में हैं तो उन्हें 60 देशों ने कैसे समर्थन दे दिया।

रवीश कुमार ने कहा, 'अगर उन्हें कोई समर्थन मिला होता तो आपको पता चल चुका होता, क्योंकि वो UNHRC की कोई गुप्त बैठक नहीं थी। जहां तक मैंने ज्वाइंट स्टेटमेंट के बारे में सुना है, जिसकी सूची वो जारी करने वाले हैं ये दावा करते हुए कि उन देशों ने पाकिस्तान का समर्थन किया। मुझे लगता है कि आपको इसके बारे में उन्हीं से पूछना होगा। हमारे पास ऐसी कोई सूची नहीं है।

यह भी पढ़ें...भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव,11 लोगों की मौत, चार लापता

पाक गृह मंत्री ने स्वीकारा

पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने एक चैनल से बातचीत में कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया पाकिस्तान पर भरोसा ही नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि विश्व में पाकिस्तान की छवि गैर-जिम्मेदार राष्ट्र की बन गई है। इमरान खान के मंत्री ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद भी दुनिया हिंदुस्तान का ही भरोसा कर रही है। यह (किसी देश के पक्ष में अंतरराष्ट्रीय माहौल) एक दिन में नहीं बनता इसके लिए सालों लग जाते हैं।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story