×

पाकिस्तान पर ट्रंप का वार, कहा बंद करो अब ये काम

पाकिस्तान लगातार इस बात का दावा कर रहा है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे में ट्रंप मोदी से इस मुद्दे पर भी बात कर सकते हैं। मालूम हो, पीएम मोदी आज फ्रांस के प्रधानमंत्री से मुलाक़ात करने वाले हैं।

Manali Rastogi
Published on: 23 Aug 2019 6:13 AM GMT
पाकिस्तान पर ट्रंप का वार, कहा बंद करो अब ये काम
X
पाकिस्तान पर डोनाल्ड ट्रंप का वार, कहा बंद करो अब ये काम

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को सख्त हिदायत दी है। ट्रंप ने कहा कि सीमा पार हो रहे घुसपैठ को पाकिस्तान रोक ले। अमेरिकी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान से एलओसी पर घुसपैठ रोकने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है। यही नहीं, ट्रंप ने पाकिस्तान को इस बात की सलाह भी दी है कि उसे भारत पर हमला करने वाले समूहों को भी बंद करना है।

यह भी पढ़ें: चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट थोड़ी देर में करेगा सुनवाई

कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जी-7 के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात कर जम्मू-कश्मीर और आर्टिकल 370 को लेकर बातचीत कर सकते हैं। इसके अलावा ट्रंप मोदी से कश्मीर में तनाव कैसे कम करना है, इसपर भी बातचीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:70 साल के बुरे दौर से गुजर रही इकॉनमी: नीति आयोग

बता दें, पाकिस्तान लगातार इस बात का दावा कर रहा है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे में ट्रंप मोदी से इस मुद्दे पर भी बात कर सकते हैं। मालूम हो, पीएम मोदी आज फ्रांस के प्रधानमंत्री से मुलाक़ात करने वाले हैं। पीएम मोदी जी-7 समिट में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस गए हुए हैं। इसके बाद वह आज यूएई जाएंगे। फिर बहरीन भी जाने का प्लान है।

यह भी पढ़ें: इमैनुएल मैक्रों बोले- कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना भारत का अंदरूनी मसला

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story