×

इमरान सरकार अयोग्य करार! SC ने दिया झटका, कहा- देश चलाने में सक्षम नहीं आप

पाकिस्तान की कोर्ट ने इमरान को बड़ा झटका दिया। पाक सुप्रीम कोर्ट ने इमरान को फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं है।

Shivani
Published on: 17 March 2021 3:41 AM GMT
इमरान सरकार अयोग्य करार! SC ने दिया झटका, कहा- देश चलाने में सक्षम नहीं आप
X

लखनऊ: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की सत्ता खतरे में हैं। विपक्षी दलों के लगातार विरोध के बीच आज पाकिस्तान की कोर्ट ने भी इमरान को बड़ा झटका दिया। पाक की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान को फटकार लगाते हुए कहा कि आपकी सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं है।

पाकिस्तान की कोर्ट ने इमरान सरकार को लगाई फटकार

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर पिछले कई महीनों से इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है। विपक्षी दल लगातार इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने एक केस की सुनवाई के दौरान इमरान सरकार को जमकर फटकार लगाई गयी।

ये भी पढ़ेँ- कराची में ब्लास्ट: आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना को बनाया निशाना, एक जवान की मौत

कोर्ट ने कहा- इमरान सरकार अयोग्य

जस्टिस काजी फैज ईशा समेत दो सदस्यीय पीठ ने सुनवाई के दौरान कहा कि पाकिस्‍तान की सरकार पिछले दो महीनों में कॉमन इंटरेस्ट काउंसिल (सीसीआई) की बैठक भी नहीं करा पाई है। कोर्ट ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बैठक को न बुलाना सरकार की अयोग्यता को दर्शाता है।

Imran Khan

इमरान सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं

वहीं कोर्ट ने सवाल किया कि क्या जनगणना के परिणाम जारी करना सरकार की प्राथमिकता में नहीं है? जनगणना देश को चलाने के लिए एक बुनियादी आवश्यकता थी। लेकिन तीन प्रांतों में सरकार होने के बावजूद परिषद में कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है? इसका मतलब यह है कि सरकार देश चलाने में सक्षम नहीं है, या फिर सरकार निर्णय लेने में असमर्थ है।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में हमलाः तीन मसाज पार्लरों में ताबड़तोड़ फायरिंग, 8 लोगों की मौत

गौरतलब है कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट पाकिस्तान के 11 विपक्षी दलों का गठबंधन है, जिन्होने इमरान सरकार के खिलाफ मौर्चा खोल रहा है। वहीं उनके खिलाफ 26 मार्च को इस्लामाबाद में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी। हालांकि मंगलवार को विरोध प्रदर्शन की योजना को स्थगित करने निर्णय लिया गया है।

Shivani

Shivani

Next Story