TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दिल्ली हिंसा पर इन देशों ने कही ऐसी शर्मनाक बात, गदगद हो गया पाकिस्तान

Ashiki
Published on: 6 March 2020 6:05 AM GMT
दिल्ली हिंसा पर इन देशों ने कही ऐसी शर्मनाक बात, गदगद हो गया पाकिस्तान
X

नई दिल्ली: पिछले महीने देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खामनेई ने अब धार्मिक ऐंगल निकाला है। भारत के आंतरिक मामले पर दखल देते हुएखामनेई ने कहा है कि भारत में मुस्लिम खतरे में हैं। वहीँ तुर्की राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन ने बीते दिनों दिल्ली हिंसा पर उत्तेजनापूर्ण प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली हिंसा में मुस्लिमों पर नरसंहार का आरोप लगाया। तुर्की राष्ट्रपति ने अंकारा में अपने भाषण में कहा था कि वर्तमान में भारत एक ऐसा देश बन गया है जहां नरसंहारों को अंजाम दिया जा रहा है। साथ ही उन्होंने सवाल भी किया था, 'किसका नरसंहार? मुस्लिमों का नरसंहार। कौन कर रहा है- हिंदू..?'

ये भी पढ़ें: अब कभी नहीं करेंगे दंगा! योगी सरकार के इस एक्शन से मचा हाहाकार

ईरान और तुर्की नेताओं की प्रतिक्रिया को लेकर गदगद हुए इमरान-

इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दिल्ली हिंसा पर ईरान और तुर्की के नेताओं की प्रतिक्रिया को लेकर गदगद हो रहे हैं। इमरान खान ने गुरुवार को ईरान के सुप्रीम नेता अयोतुल्लाह खुमैनी और तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोगन को दिल्ली हिंसा और कश्मीर पर बयान देने के लिए शुक्रिया कहा है।

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा, भारत और कश्मीर में हिंदूवादी मोदी सरकार द्वारा मुस्लिमों के नरसंहार और दमन के खिलाफ आवाज उठाने के लिए मैं ईरान के सुप्रीम नेता खुमैनी और तुर्की राष्ट्रपति एर्दोगन को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

ये भी पढ़ें: आजम खान की हालत खराब! टॉयलेट के लिए भी नहीं मिली मोहलत



आगे उन्होंने लिखा, अफसोस की बात है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हिंदूवादी सरकार के कदमों के खिलाफ मुस्लिम दुनिया में सिर्फ कुछ आवाजें ही उठ रही हैं। इमरान खान ने मुस्लिमों के नरसंहार का आरोप लगाते हुए कहा कि मुस्लिम दुनिया से ज्यादा पश्चिमी दुनिया में मोदी सरकार की आलोचना की जा रही है।



बता दें कि अयातुल्लाह खुमैनी ने कहा था कि भारत में हुए मुस्लिमों के नरसंहार पर पूरी दुनिया दुखी है। मुस्लिमों के नरसंहार पर भारत सरकार को हिंदू अतिवादियों को रोकना चाहिए, उनकी पार्टी को रोकना चाहिए। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो भारत सभी मुस्लिम देशों के बीच अलग-थलग पड़ जाएगा।

ये भी पढ़ें: जानिए कैसे मना रही जाह्नवी अपना बर्थडे, फिल्मों से ज्यादा जिम लुक की चर्चा

अपने एक और ट्वीट में अयातुल्लाह खुमैनी ने कहा था कि हम भारत में हिंदू अतिवादियों द्वारा मुस्लिमों की हत्या की निंदा करते हैं। अयातुल्लाह खुमैनी ने ये भी धमकी दे दी कि अगर भारत मुस्लिम जगत से अपना संबंध रखना चाहता है तो मोदी सरकार हिंदू अतिवादियों और उनके समर्थकों को मुस्लिमों के कत्लेआम से रोके।

Ashiki

Ashiki

Next Story