×

कोरोना का तांडव: मचा रही महातबाही, अमेरिका में चंद सेकेंड में इतनी मौतें

World Health Organization के अनुसार, अगर मामला 5 % से ज्यादा हैं तो यह बहुत चिंता का विषय हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे इलाकों में कोरोना के ऐसे कई मामले होंगे, जिनका पता नहीं लगा है।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 7:10 AM GMT
कोरोना का तांडव: मचा रही महातबाही, अमेरिका में चंद सेकेंड में इतनी मौतें
X
कोरोना का तांडव: मचा रही महातबाही, अमेरिका में चंद सेकेंड में इतनी मौतें

अमेरिका में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ज्यादा घातक साबित हो रही है। अमेरिका में की कारण कोरोना की 1 हप्ते के भीतर में 18 हजार से ज्यादा जानें गई हैं। आंकड़ों मानें तो , बीतें 7 दिनों के भीतर कोरोनावायरस ने हर 33 सेकंड में किसी न किसी की जान ली है। शोधकर्ता के इस आंकड़े के अनुसार बीते हफ्ते की तुलना में 6.7 % अधिक हैं।

संक्रमण का खतरा बढ़ा

अमेरिका के एयरपोर्टों पर तीन दिन के भीतर 32 लाख से ज्यादा लोगों की जांच की गई जो की इस साल के आखरी में कोई प्लान न होने के बाद भी हेल्थ ऑफिसर द्वारा ये जाँच की गई। साल के अंत में अगर लोग हॉलीडे पर जाना शुरू करेंगे तो सफर के दौरान कोरोनावायरस के वजह से कोरोना संक्रमित संख्या में इजाफा देखने को मिलेगा। आपको बता दें अमेरिका में जल्दी ही टिके लगने शुरू होने वाले हैं।

कैलिफॉर्निया,रोड आइलैंड और टेनेसी में कोरोना का खतरा

स्वास्थ्य अधिकारियों को इस का भय सता रहा हैं की ऐसे अगर लापरवाही होगी और इस तरह से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और भी बड़ी परेशानी का सामान करना पड़ सकता हैं। रिसर्च के अनुसार पिछले हप्ते अमेरिका में कोरोना के नए मामले 1 प्रतिशत कम हुए हैं। तो वहीं कैलिफॉर्निया, रोड आइलैंड और टेनेसी में हर दूसरे शख्स में यह मामला सामने आया हैं। हर दूसरे व्यक्ति की मृत्यु के मामले में आयोवा, साउथ डकोटा और रोड आइलैंड सबसे अधिक ग्रसित पाया गया हैं।

corona 2

ये भी पढ़ें: Look Back 2020: साल की सबसे बड़ी आफत रहा कोरोना, दुनिया में मचाई तबाही

WHO ने दी चेतावनी, कई मामलों का पता नहीं लगाया जा सकता

अमेरिका के आयोवा और आइडेहो जैसे जगहों पर कोरोना के मामले 40 % से भी अधिक हैं। तो वही अमेरिका के 50 में 31 राज्य ऐसे हैं जहां पर ऐसे मामले 10 % से अधिक हैं। World Health Organization के अनुसार, अगर मामला 5 % से ज्यादा हैं तो यह बहुत चिंता का विषय हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे इलाकों में कोरोना के ऐसे कई मामले होंगे, जिनका पता नहीं लगा है।

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से मचा हाहाकार, इस कंपनी ने वैक्सीन पर किया ये दावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story