×

भारत-अमेरिका साथ-साथ: कांपा पाकिस्तान, हो गया ये समझौता

कोरोना वायरस के चलते भारत और अमेरिका के बीच हुए रक्षा सौदे पर पाकिस्तान का बयान सामने आया है। इस बयान पर पाकिस्तान का कहना है कि यह परेशान करने वाली बात है और इससे अस्थिरता पैदा हो सकती है।

Vidushi Mishra
Published on: 18 April 2020 8:28 AM GMT
भारत-अमेरिका साथ-साथ: कांपा पाकिस्तान, हो गया ये समझौता
X
भारत-अमेरिका साथ-साथ: कांपा पाकिस्तान, हो गया ये समझौता

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते भारत और अमेरिका के बीच हुए रक्षा सौदे पर पाकिस्तान का बयान सामने आया है। इस बयान पर पाकिस्तान का कहना है कि यह परेशान करने वाली बात है और इससे अस्थिरता पैदा हो सकती है। बात ये है कि अमेरिकी विदेश विभाग ने भारत को हार्पून मिसाइलें और मार्क 54 टारपीडो बेचने को लेकर अपने देश की कांग्रेस को आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है। इसके बाद ही पाकिस्तान का यह बयान सामने आया है।

ये भी पढ़ें...योगी सरकार का जबरदस्त असर, ये 5 जिले हुये कोरोना मुक्त

संवेदनशील स्थिति और अस्थिर

इस मामले पर पाकिस्तान की विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आइशा फारूकी ने कहा कि इस तरह की मिसाइल प्रणालियों की बिक्री और तकनीकी सहायता ऐसे समय में हो रही है जब कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैश्विक प्रयास किए जा रहे हैं। इससे दक्षिण एशिया की पहले से ही संवेदनशील स्थिति और अस्थिर होगी।

इस्लामाबाद में आइशा फारूकी ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत को अत्याधुनिक हथियारों की बिक्री के बारे में अपनी चिंताओं को स्पष्ट किया है। पाकिस्तान और भारत के बीच उच्चायुक्त स्तर तक राजनयिक संबंधों की बहाली के बारे में फारूकी ने जवाब दिया कि पाकिस्तान हमेशा अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली से बड़ी खबर: पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ दायर की चार्ज शीट

कश्मीर विवाद का समाधान

बाद में कश्मीर पर बात करते हुए आइशा फारूकी ने कहा कि बातचीत के लिए भारत को अनुकूल माहौल बनाने की जरूरत है, जो कश्मीरी लोगों और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर विवाद का समाधान कर सके।

इसके साथ ही पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खतरे पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न अभूतपूर्व चुनौती के जवाब में पाकिस्तान सरकार बिना किसी भेदभाव के अपने सभी नागरिकों की रक्षा कर रही है।

ये भी पढ़ें...ट्रंप-मोदी की यारी: महासंकट में अमेरिका बना भारत का मददगार, दिए इतने करोड़

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story