दिल्ली से बड़ी खबर: पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ दायर की चार्ज शीट

शाहीन बाग में प्रदर्शन के कथित समन्वयक और देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली की साकेत कोर्ट में चार्जशीट दायर किया गया है।

दिल्ली से बड़ी खबर: पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ दायर की चार्ज शीट

दिल्ली से बड़ी खबर: पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ दायर की चार्ज शीट

नई दिल्ली: शाहीन बाग में प्रदर्शन के कथित समन्वयक और देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली की साकेत कोर्ट में चार्जशीट दायर किया गया है। दिल्ली पुलिस द्वारा शरजील इमाम पर सबूतों के आधार पर राजद्रोह और दो समुदायों के बीच नफरत बढ़ाने का आरोप लगाया गया है। गौरतलब है कि शरजील इमाम को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त देश में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: नहीं रुक रहा कहर: लखनऊ में कोरोना का खौफ, मरीजों का आंकड़ा आपको चौंका देगा

शरजील इमाम पर हिंसा भड़काने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था। शरजील इमाम पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया था। जांच के दौरान मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए और 153 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: 100 लोगों ने चील-गिद्ध की तरह 3 आदमियों पर किया हमला, नोच-नोच कर मार डाला

प्रदर्शन के दौरान दिए थे भड़काऊ भाषण

बता दें कि देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम ने 13 दिसंबर को भड़काऊ भाषण दिया  था। ये वीडियो काफी वायरल हुआ था। वीडियो में इमाम को असम को भारत से अलग करने की बातें कहते हुए नजर आ रहा था। इसमें शरजील ने असम को भारत से अलग करने का बयान दिया था, तो वहीं दूसरे वीडियो में शरजील ने मुसलमानों से देशभर में चक्का जाम करने की बात की थी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस सिलसिले में 25 जनवरी को एफआईर दर्ज की गई थी। उसके दो वीडियो वायरल हुए थे। जामिया का वीडियो 13 दिसंबर का है जबकि अलीगढ़ वाला वीडियो 16 जनवरी का है। भाषण की टोन देशद्रोह वाली थी, इसीलिए पुलिस ने राजद्रोह की धारा 124ए और 153 ए के तहत केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: टाण्डा विधायक प्रतिनिधि पर मारपीट समेत अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App