भारतीय सेना ने इस काम से फिर साबित किया, पाक से बड़ा दिल है

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में गुरुवार को बांदीपोरा जिले की किशनगंगा नदी में एक आठ साल के बच्चे का शव बरामद हुआ। यह बच्चा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) निवासी था। गत दिनों से वह लापता था

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में गुरुवार को बांदीपोरा जिले की किशनगंगा नदी में एक आठ साल के बच्चे का शव बरामद हुआ। यह बच्चा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) निवासी था। गत दिनों से वह लापता था।

भारतीय सेना ने मानवता को ध्यान में रखते हुए बच्चे के शव को बरामद कर पाकिस्तानी सेना के जरिए उसके परिवारजनों को लौटाया है।

ये भी पढ़ें…योगी ने भारतीय सेना को ‘मोदीजी की सेना’ बताया, EC ने तलब की रिपोर्ट

बुधवार को आबिद का  हुआ था बरामद

भारत-पाक सीमा पर कश्मीर के बांदीपोरा जिले के अचूरा गांव से बहने वाली किशनगंगा नदी में पीओके निवासी आठ वर्षीय आबिद शेख का शव बुधवार को बरामद हुआ।

स्थानीय लोगों ने नदी में शव उतरता देख पुलिस और स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची सेना ने शव को नदी से बाहर निकाला। शव का हुलिया देखकर उसकी पहचान पाक निवासी के रूप में की गयी।

भारतीय सेना ने इस शव की सूचना हॉटलाइन पर पाकिस्तान प्रशासन को दी। जिसके बाद बच्चे की पहचान गिलगिट के मूल निवासी के रूप में हुई।

ये भी पढ़ें…भारतीय सेना में बढ़ रहा है स्पर्म फ्रीज़िंग का चलन, वजह खास है

भारतीय सेना ने तोड़ा प्रोटोकाल

मृत बच्चे के परिवारजनों भारतीय सेना से उसके शव को वापस लौटने की मांग की। जिसके बाद सेना ने निर्धारित प्रोटोकॉल तोड़कर पाकिस्तान सेना से फ्लैग मीटिंग करके गुरुवार को बच्चे के शव को सौंप दिया। मृत बच्चे के परिवार ने भारतीय सेना के प्रति आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें…गौतम गंभीर बोले, भारतीय सेना में नहीं जा पाने का आज भी अफसोस