×

पाकिस्तान में घुसकर मारा: फिर सर्जिकल स्ट्राइक, मारे गए आतंकी समेत सैनिक

पाकिस्तान के अंदर घुस कर आंतकियों के खिलाफ आपरेशन करने वाला ईरान तीसरा देश बन गया है। इसके पहले अमेरिका और भारत भी आतंकियों को मारने के लिए पाकिस्तानी सीमा में जा चुके हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Feb 2021 3:10 PM GMT
पाकिस्तान में घुसकर मारा: फिर सर्जिकल स्ट्राइक, मारे गए आतंकी समेत सैनिक
X

लखनऊ: आतंकियों के रहनुमा पाकिस्तान को अपनी दहशतगर्दी की साजिशों की वजह से कई देशों की आलोचना का सामना करना पड़ता है। पाकिस्तान में आंतकी छिपे बैठें हैं, जिनकी तलाश में कभी अमेरिका 'लादेन ऑपरेशन' चलाता है, तो कभी भारत सर्जिकल स्ट्राइक। वहीं अब पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक हुई है। इस बार ईरान में पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकियों को मारा और अपने दो सैनिकों को आजाद कराया।

ईरानी सेना ने पाकिस्तान में घुस कर मारे आतंकी

दरअसल, ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड्स (IRGC) ने खुफिया जानकारी के आधार पर पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दिया। IRGC से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ईरानी सेना ने पाकिस्तान के अवैध रूप से कब्जाए गए बलोचिस्तान में घुसकर अपने दो सैनिकों को आजाद कराया। इसके लिए उन्होंने बलोचिस्तान में जैश अल-अदल आतंकी संगठन पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें- कभी मिले हैं आप बाबिया से, इकलौता शाकाहारी मगरमच्छ, लोग करते हैं चुंबन

जैश अल-अदल के कब्जे से मुक्त कराए दो बॉर्डर गार्ड्स

इस बाबत रेवोल्यूशनरी गार्ड्स की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर हमले की पुष्टि भी की गई है। कहा गया है कि खुफिया जानकारी के आधार पर पाकिस्तान के अंदर जाकर अपने सैनिकों को आजाद करा लिया है। बताया गया कि पाकिस्तान के आतंकी समूह ने ईरान के दो बॉर्डर गार्ड्स को अगवा कर लिया था, उन्हें मुक्त कराने के लिए ईरानी सेना ने ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। सूत्रों ने बताया कि इस ऑपरेशन में कई पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं, जो आतंकवादियों को कवर फायर दे रहे थे।

आंतकी ढेर, पाक सैनिकों भी मारे गए-सूत्र

बता दें कि बलोचिस्तान में जैश उल-अदल या जैश अल-अदल एक सलाफी जिहादी आतंकी संगठन है, जो दक्षिणी-पूर्वी ईरान में सक्रिय है। यह आतंकवादी संगठन ईरान के कई ठिकानों पर हमले कर चुका है। वहीं आरोप है कि पाकिस्तानी सेना इस आतंकी संगठन को बलूच में नरसंहार के लिए समर्थन देती है।

ये भी पढ़ें-100 देशों में भेजी जाएगी भारत में बनी कोरोना वैक्सीन, जानें पूरी बात

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अंदर घुस कर आंतकियों के खिलाफ आपरेशन करने वाला ईरान तीसरा देश बन गया है। इसके पहले अमेरिका और भारत भी आतंकियों को मारने के लिए पाकिस्तानी सीमा में जा चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story