×

अभी-अभी हुई बमबारी! हुई बड़ी तबाही, अमेरिकी ठिकानों को बनाया निशाना

इरान ने अमेरिकी दूतावास पर हमला किया। इस हमले में 5 रॉकेट दागे गए। एक संचार एजेंसी के अनुसार, इस हमले में 5 लोगों के घायल होने की खबर है। अमेरिकी दूतावास को खाली करा लिया गया है।

SK Gautam
Published on: 5 Jan 2020 4:46 AM GMT
अभी-अभी हुई बमबारी! हुई बड़ी तबाही, अमेरिकी ठिकानों को बनाया निशाना
X

बगदाद: पिछले दिनों अमेरिका ने इराक पर एक रणनीतिक हमला कर ईरान के टॉप मिलिट्री जनरल कासिम सुलेमानी को बगदाद में मार गिराया था। जिसके बाद अमेरिका ने लगातार दूसरे दिन भी हवाई हमला भी किया था । इस हमले में 6 लोग मारे थे । अमेरिका की ओर शनिवार को हुआ ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास हुआ था। ये सड़क उस ओर जाती है जहां पर गैर अमेरिकी सेनाओं का बेस है। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़कर सबसे खतरनाक स्‍तर पर पहुंच चुके हैं।

ये भी देखें : चर्चित पासपोर्ट अधीक्षक के खिलाफ CBI की कार्रवाई, मिली हैरान करने वाली जानकारी

अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमले में 5 लोग हुए घायल

बता दें कि शनिवार रात को ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमला किया गया है। जिसमें 5 लोग घायल हुए हैं। माना जा रहा है कि ये हमला ईरान की ओर से किया गया है। हालांकि अभी ये हमला किसने किया, इसकी पुष्‍टि नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि तीन रॉकेट से हमला किया गया। अमेरिकी दूतावास के पास की सड़क को बंद कर दिया गया। अमेरिकी दूतावास के नजदीक और अमेरिकी एयरबेस पर ये हमला हुआ। दो रॉकेट दूतावास के नजदीक गिरे।

अमेरिका को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम इसका बदला लेंगे

गौरतलब है कि अमेरिकी सेना ने एक दिन पहले ही ईरानी सेना के टॉप कमांडर सुलेमानी की एक हमले में हत्‍या कर दी थी। इसके बाद ईरान ने चेतावनी दी थी कि वह अमेरिका को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हम इसका बदला लेंगे। इसके कुछ घंटों बाद ही इरान ने अमेरिकी दूतावास पर हमला किया। इस हमले में 5 रॉकेट दागे गए। एक संचार एजेंसी के अनुसार, इस हमले में 5 लोगों के घायल होने की खबर है। अमेरिकी दूतावास को खाली करा लिया गया है।

ये भी देखें : ईरान के ये ठिकाने खतरे में: ट्रंप ने कहा- विध्‍वंसक तरीके से बनाया जाएगा निशाना

ईरान ने प्रमुख मस्‍जिद पर लाल झंडा फहराया

कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद पहले से ही तनाव में चल रहे ईरान और अमेरिका के रिश्‍ते काफी खराब हो गए। इससे पहले ईरान की प्रमुख मस्‍जिद पर लाल झंडा लहराते ही इस बात पर मुहर लग गई थी कि अब युद्ध की स्‍थिति बन गई है। ईरान समर्थक संगठन हिजबुल्‍ला ने कहा है कि ईराकी सैनिक अमेरिकी दूतावास और एयरबेस से दूर रहें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story