×

ईरान के इस नेता ने कहा, अमेरिका हमारा जानी दुश्मन, जाने क्यों

Deepak Raj
Published on: 8 Jan 2020 10:02 AM GMT
ईरान के इस नेता ने कहा, अमेरिका हमारा जानी दुश्मन, जाने क्यों
X

ईरान के हमले में अस्सी से ज्यादा अमेरिकी सैनिक मरे

तेहरान। ईरान ने अमेरिका पर हमला करते हुए उसके इराक स्थित अमेरिकी एयरबेस को तहस नहस कर दिया है। जिसमें लगभग अस्सी से ज्यादा अमेरिकी सैनिक के मरने की आशंका जताई जा रही है।

मिसाइल अटैक के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयोतुल्ला अली खुमैनी ने बड़ा बयान दिया है। खुमैनी ने अटैक के बाद ईरान के लोगों को संबोधित किया और कहा कि बीती रात अमेरिका के मुंह पर करारा तमाचा लगा।

खुमैनी ने अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल अटैक पूरी तरह सफल होने का दावा किया। ईरान की तरफ से एक तस्वीर भी जारी की गई है। दावा किया गया है कि ये अमेरिका के तबाह हुए एयरबेस की तस्वीर है।

करोड़ों को जलाने वाले ये अपराधी, कहा कि ऐसा करने में आता है मजा

ये भी पढ़े-अब बर्बाद हो जाएगा ईरान: हमले के बाद ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान

अमेरिकी प्लेन में आग लगी

अगर ये तस्वीर सही है तो फिर ये साफ है कि मिसाइल अटैक में अमेरिका को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। तस्वीरों में दिख रहे काले निशान ईरान के दावे को सही साबित कर रहा है जिसमें ईरान ने कहा था कि मिसाइल अटैक में अमेरिका के कई प्लेन में आग लगी और ये प्लेन पूरी तरह तबाह हो गए।

ये भी पढ़े-अमेरिका-ईरान की जंग के बीच भारत ने किया ये बड़ा ऐलान…

खामनेई ने लिया इश्वर का नाम

खामनेई ने ईश्वर का नाम लेते हुए कहा कि आज अमेरिकी बेस पर ईरान के बहादुर और साहसी सैनिकों ने सफल आक्रमण किया। उन्होंने कहा, 'हमारा संघर्ष लगातार जारी है और हम शक्तिशाली ताकतों के खिलाफ संघर्ष के लिए एकजुट रहे हैं।

ईरान कभी कमजोर नहीं पड़नेवाला और कभी हार भी नहीं माननेवाला है। ईरान के साथ जो हुआ हम उसको कभी नहीं भूलेंगे।'

ये भी पढ़े-अमेरिका-ईरान तनाव: अब ट्रंप के निशाने पर 52 ठिकाने, जानिए क्या है कदम….

अमेरिकी बेस पर हमला काफी नहीं है

ईरान के सर्वोच्च नेता ने भारी भीड़ के बीच देश को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिकी बेस पर हमला काफी नहीं है। उन्होंने कहा, 'सिर्फ सैन्य हमला काफी नहीं है। हमें अपने दुश्मनों को काबू में लाने के लिए तरकीब से काम लेना होगा। अमेरिका हमारा दुश्मन है और हमें दुश्मन की योजना के बारे में पता होना चाहिए।'

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story