”अमेरिका ने एक भी गोली चलाई तो जलाकर खाक कर देगा ईरान”

ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध की आशंका को बल मिला रहा है। ईरान ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी दी कि इस्लामी गणतंत्र के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से क्षेत्र में अमेरिकी हितों को बड़ा नुकसान पहुंचेगा और उसे इसके लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

तेहरान: ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध की आशंका को बल मिला रहा है। ईरान ने शनिवार को अमेरिका को चेतावनी दी कि इस्लामी गणतंत्र के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से क्षेत्र में अमेरिकी हितों को बड़ा नुकसान पहुंचेगा और उसे इसके लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें…क्या मुजफ्फरपुर में CM नीतीश कुमार के दौरे के पहले ही जलाई गई डेड बॉडी?

दक्षिण-पश्चिम एशिया में सशस्त्र बल के जनरल स्टाफ के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अबुलफज़ल शेकरची ने समाचार एजेंसी से कहा कि ईरान की ओर एक भी गोली चली तो अमेरिका और उसके सहयोगियों के हितों में आग लग जाएगी।’’

यह भी पढ़ें…जानिए दो युवकों द्वरा 9 माह पहले गैंगरेप की शिकार नाबालिग के साथ क्या हुआ

उन्होंने कहा कि इस्लामिक गणराज्य कभी भी युद्ध नहीं चाहता है। वह कभी जंग भी शुरू नहीं करना चाहता है। शकरची ने कहा कि लेकिन यदि दुश्मन छोटी सी भी गलती करता है तो उसे मध्य और पश्चिम एशिया में ईरान से सबसे बड़ी क्रांतिकारी प्रतिक्रिया का सामना करेगा और यह निश्चित रूप से लड़ाई से नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि अगर दुश्मन एक गोली भी दागता है तो हम जरूर उसका जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें…हिंदी फिल्मों के सबसे महंगे Villain की आईं आज याद, पहचान कौन?

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा था कि उन्होंने ईरान पर सैन्य कार्रवाई इसलिए नहीं की, क्योंकि इसमें 150 आम नागरिक मारे जाते। गुरुवार को ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन मार गिराए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध और खराब हो गए। इसके बाद युद्ध जैसी स्थिति पैदा हो गई।