×

इस मुस्लिम देश ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- ऐसा किया तो कर देंगे तबाह

ईरान के मुख्‍य एयर‍ डिफेंस मुख्‍यालय खतम अल-अनबिया एयर डिफेंस बेस के डेप्‍युटी कमांडर ब्रिगेडियर जनरल कदर रहीमजादेह का कहना है कि देश का हवाई क्षेत्र लक्ष्‍मण रेखा में आता है। उन्होंने कहा कि हमारे शत्रुओं को इसका पहले ही पता चल गया है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 4:12 PM GMT
इस मुस्लिम देश ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- ऐसा किया तो कर देंगे तबाह
X
अमेरिका ने परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम बॉम्‍बर B-52 को तैनात किया है। इसके बाद ईरान भड़क गया है और उसने अमेरिका को धमकी दी है।

नई दिल्ली: अमेरिका ने परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम बॉम्‍बर B-52 को तैनात किया है। इसके बाद ईरान भड़क गया है और उसने अमेरिका को धमकी दी है। इससे पहले अमेरिका ने एशिया में अपने दो B-52 परमाणु बमवर्षक विमान कर ईरान को सख्त चेतावनी दी थी। ईरान ने अमेरिका को धमकाते हुए कहा कि उसके हवाई क्षेत्र का जरा सा भी उल्‍लंघन किया तो वह मुंहतोड़ जवाब देगा।

ईरान के मुख्‍य एयर‍ डिफेंस मुख्‍यालय खतम अल-अनबिया एयर डिफेंस बेस के डेप्‍युटी कमांडर ब्रिगेडियर जनरल कदर रहीमजादेह का कहना है कि देश का हवाई क्षेत्र लक्ष्‍मण रेखा में आता है। उन्होंने कहा कि हमारे शत्रुओं को इसका पहले ही पता चल गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ईरान का एयर डिफेंस सिस्‍टम हवाई क्षेत्र का जरा सा भी उल्‍लंघन होने पर मुंहतोड़ देगा।

उनका कहना है कि ईरान का एयर डिफेंस सिस्‍टम अमेरिका के परमाणु बॉम्‍बर समेत किसी भी हवाई खतरे को आसानी से पहचान सकता है। गौरतलब है कि अमेरिका को पश्चिम एशिया में स्थित अपने सैन्य ठिकानों पर ईरानी हमले की खुफिया सूचना मिली है। इसके बाद अमेरिकी सरकार ऐक्शन में आ गई है।

ये भी पढ़ें...खुदाई में इंसानी खोपड़ियां: देखकर लोगों के उड़ गए होश, वैज्ञानिकों में मची होड़

Iran-US

अमेरिका ने इस क्षेत्र में मौजूद सभी अमेरिकी मिशनों और सैन्य बेसों को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है। इसके अलावा अमेरिका ने शॉर्ट नोटिस पर नान स्टॉप फ्लाइट के जरिए अपने बी-52 स्ट्रैटजिक परमाणु बॉम्बर्स के एक स्कॉड्रन को भी खाड़ी देशों में तैनात किया हुआ है।

ये भी पढ़ें...अमेरिका: मुंबई हमले की साजिश रचने वाले तहव्वुर राणा की जमानत याचिका खारिज

कई ऐसी रिपोर्टें सामने आई हैं कि ईरान अपने परमाणु वैज्ञानिक डॉ मोहसिन फखरीजादेह की हत्या का बदला लेना चाहता है। इसके लिए ईरान समर्थित आतंकी हमला कर सकते हैं। अमेरिका ने अपने सबसे शक्तिशाली बी-52 बॉम्बर्स के एक जोड़े को पश्चिम एशिया में भेजा है। यूएस सेंट्रल कमांड ने इस रिपोर्ट की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि मध्य पूर्व में अपने दुश्मनों के आक्रामकता को रोकने के लिए बी-52 बॉम्बर्स को तैनात किया गया है। इस हमलावर विमानों के साथ सऊदी अरब, कतर और यूएई के फाइटर जेट भी उड़ान भरेंगे।

ये भी पढ़ें...सूर्यग्रहण का इन जगहों पर पड़ेगा प्रभाव, जाने क्या होगा असर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story