×

आतंकियों ने किया भयानक हमला: सुरक्षाकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत, बदला लेगी सेना

एक रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सड़क के किनारे पड़े विस्फोटक से एक कार टकरा गई। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों की बचाव टीम पर आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।

Newstrack
Published on: 22 Nov 2020 3:48 PM GMT
आतंकियों ने किया भयानक हमला: सुरक्षाकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत, बदला लेगी सेना
X
जोया शहर के मेयर मोहम्मद जिदान ने जानकारी दी कि इस हमले में तीन नागरिकों समेत हशेद अल-शाबी के चार सदस्यों और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: इराक में आतंकियों ने दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया है। आईएसआईएस आतंकियों ने इराक में भयानक हमला किया है। इस हमले में 6 सुरक्षाकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया आईएसआईएस के एक हमले में छह इराकी सुरक्षाकर्मियों और तीन नागरिकों की मौत हो गई है।

एक रिपोर्ट में पुलिस के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सड़क के किनारे पड़े विस्फोटक से एक कार टकरा गई। इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों की बचाव टीम पर आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। जोया शहर के मेयर मोहम्मद जिदान ने जानकारी दी कि इस हमले में तीन नागरिकों समेत हशेद अल-शाबी के चार सदस्यों और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। बताया जाता है कि सुरक्षाबलों ने बदला लेने का ऐलान किया है।

पहले भी ISIS आतंकियों ने किया था हमला

इस हमले के बाद आंतकी सुरक्षित फरार हो गए। मेयर और पुलिस ने कहा कि हमला इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के आतंकियों ने किया था, लेकिन उन्होंन अभी तक कोई जिम्मेदारी नहीं ली है। इससे पहले राजधानी के बाहरी इलाके में बगदाद हवाई अड्डे के पास अल-राडवानिया में एक लुकआउट पोस्ट पर आईएसआईएस ने हमला किया था जिसमें ग्यारह लोगों की मौत हुई थी।

ISIS Attack in Iraq

ये भी पढ़ें...राष्ट्रपति पुतिन को हुई ये खतरनाक बीमारी, राष्ट्रपति पद से देंगे इस्तीफा, दुनिया में हलचल

आईएसआईएस 2014 में इराक के एक तिहाई हिस्से पर फैल गया था। आतंकी संगठन ने उत्तर और पश्चिम के प्रमुख शहरों पर कब्जा करने के बाद राजधानी के उपनगरों में पहुंच गया था। इसके बाद अमेरिका के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने तीन साल भयंकर जंग लड़ी और इराक ने 2017 के अंत में आईएस को हरा दिया।

ये भी पढ़ें...पानी से निकली मौत: जलने लगी सबकी बॉडी, नई बीमारी से कांपा देश

सैनिकों को वापस बुलाएगा अमेरिका

इस साल सैन्य गठबंधन ने अपने सैनिकों वापस बुला लिया है। आईएस के स्लीपर सेल्स ने सुरक्षा बलों और राज्य के बुनियादी ढांचे पर खासकर रेगिस्तानी इलाकों में हमला जारी रखा है। लेकिन देश की राजधानी के पास हमले कम हो गए हैं। अमेरिका ने यह ऐलान किया है कि वह 2,500 सैनिकों की तैनाती कम करेगा और 500 सैनिक वापस ले लेगा। तो वहीं इराक की सरकार ने संकेत दिया है कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका और गठबंधन सेनाओं के साथ अपनी साझेदारी को बनाए रखना चाहती है।

ये भी पढ़ें...बर्बाद हो जाएगा पाकिस्तान! अब गूगल, फेसबुक और ट्विटर ने दी ये बड़ी धमकी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story