×

काबुल के गुरुद्वारा हमले में पाक का हाथ! मास्टरमाइंड समेत 5 ISIS आतंकी गिरफ्तार

बीते महीने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के गुरुद्वारे में आतंकी हमला हुआ था जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी। अब इस हमले में शामिल आतंकी संगठन आईएसआईएस के तथाकथित खुरासान चीफ को 4 लड़ाकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 April 2020 5:11 PM GMT
काबुल के गुरुद्वारा हमले में पाक का हाथ! मास्टरमाइंड समेत 5 ISIS आतंकी गिरफ्तार
X

काबुल: बीते महीने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के गुरुद्वारे में आतंकी हमला हुआ था जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी। अब इस हमले में शामिल आतंकी संगठन आईएसआईएस के तथाकथित खुरासान चीफ को 4 लड़ाकों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

अफगान इंटेल एजेंसी नैशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्यॉरिटी की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। बता दें कि 25 मार्च को काबुल के गुरुद्वारे में अफगान सिखों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमले में 27 लोगों की जान चली गई थी।

यह भी पढ़ें...भूख ने किया बेबस: कुत्ते से छीन ली रोटी, 3 दिनों तक खाने के लिए तड़पी बच्चियां

आधिकारिक बयान में दावा किया गया है कि असलम फारूक का पाकिस्तान के आतंकी संगठनों जैसे लश्कर और हक्कानी के गिरोह से लिंक था। फारूक के साथ ही पाकिस्तानी मूल के 4 आईएसआईएस लड़ाके भी गिरफ्तार किए गए हैं। इनकी पहचान खैबर पख्तूनख्वा के मसूदुल्लाह और खान मोहम्मद, कराची के सलमान और इस्लामाबाद के अली मोहम्मद के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें...पीएम मोदी ने की ट्रंप से ख़ास बात, कोरोना वायरस पर दोनों देशों के बीच ये समझौता

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारे में आतंकी हमला हुआ था। इसकी जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली था। गुरुद्वारे पर यह हमला सुबह करीब 07:45 बज हुआ था जब गुरुद्वारे के भीतर करीब 150 श्रद्धालु मौजूद थे। हमले में 27 नागरिकों की मौत हो गई थी और 8 घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें...धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

भारत ने की थी निंदा

भारत के विदेश मंत्रालय ने इस हमले की कड़ी निंदा की थी। मंत्रालय ने कहा था कि कोरोना वायरस की महामारी के प्रकोप के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक उपासना स्थल पर ऐसा कायराना हमला, इन हमलावरों और उनका समर्थन करने वालों की शैतानी मानसिकता को दर्शाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर गहरा दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story