×

Israel Attack on Syria: हमास से युद्ध के बीच इजरायल ने सीरिया के दो एयरपोर्ट्स पर दागे रॉकेट, नेतन्याहू- ISIS की तरह कुचल देंगे

Israel Attack on Syria: सीरिया के सरकारी समाचार चैनल ने सैन्य सूत्रों के हवाले जानकारी दी है कि गुरुवार दोपहर इजरायली सेना ने अलेप्पो और दमिश्क में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को निशाना बनाते हुए रॉकेट दागे।

aman
Report aman
Published on: 12 Oct 2023 1:00 PM GMT (Updated on: 12 Oct 2023 1:25 PM GMT)
Israel Attack on Syria
X

Israel Attack on Syria (Social media)

Israel Attack on Syria: इजरायल और हमास के बीच छिड़ा जंग अब आक्रामक होता जा रहा है। इस बीच गुरुवार (12 अक्टूबर) को इजरायल ने सीरिया के दमिश्क (Israel Attack on Damascus) और अलेप्पो अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर एक साथ हवाई हमले किए। इन हमलों में ईरान (Iran) से आए हथियारों को निशाना बनाए जाने की आशंका है।

इजरायली सेना (Israeli Army) ने दमिश्क और अलेप्पो हवाई अड्डों पर हमले की पुष्टि की। स्थानीय समाचार माध्यमों का कहना है कि सीरिया सेना (Syrian Army) ने इन दोनों हमलों को लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसा कहा जा रहा है कि अलेप्पो एयरपोर्ट पर इजरायल के हमले में नुकसान हुआ है, लेकिन किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।

'दुनिया का ध्यान भटकाने का प्रयास'

गौरतलब है कि, सीरिया के सरकारी टीवी चैनल के अनुसार इजरायली सेना ने अलेप्पो और दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर एक के बाद एक कई रॉकेट दागे। इस हमले में हवाई पट्टी को खासा नुकसान पहुंचा है। सीरिया का आरोप है कि, ये हमला गाजा पट्टी में इजरायल के अपराध से दुनिया का ध्यान भटकाने का प्रयास भर है।

ये भी पढ़ें ...Israel – Hamas War: गाजा में बिजली-पानी सप्लाई बंद होने से हाहाकार, इजरायल की दो टूक, पहले रिहा किए जाएं अपह्त नागरिक

गाजा में हमास के ठिकानों पर हमला जारी

वहीं, इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) गाजा पट्टी (Gaza Strip) में हमास के ठिकानों पर लगातार अटैक कर रहा है। गाजा में अब तक इजरायल के हमले में 1100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इजरायल के आक्रामक रुख को देखते हुए लोगों से गाजा पट्टी खाली करने को कहा जा रहा है।

6ठे दिन जंग जारी

आपको बता दें, इजरायल और हमास (Israel Hamas War) के बीच युद्ध का आज छठा दिन है। शनिवार 07 अक्टूबर को 'फिलिस्तीनी आर्म्स ग्रुप हमास' (Palestinian arms group Hamas) ने गाजा से रॉकेट हमलों की झड़ी लगा दी थी। इजरायल पर करीब 5000 रॉकेट दागे गए थे। हमास ने हमलों की जिम्मेदारी ली। फिलिस्तीन ने इसे इजरायल के खिलाफ सैन्य कार्रवाई बताया। इतना ही नहीं, इजरायल में घुसपैठ की और कुछ सैन्य वाहनों पर भी कब्जा कर लिया था। इस युद्ध में अब तक दोनों तरफ से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें ...Operation Ajay: 'हमास का इजरायल पर आतंकी हमला, भारत का रुख स्पष्ट', आज रात शुरू होगी भारतीयों की वतन वापसी, MEA का बयान

नेतन्याहू ने हमास को बताया ISIS जैसा

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Israeli PM Benjamin Netanyahu) ने हमास की तुलना ISIS से की। उन्होंने कहा, जैसे आईएसआईएस को कुचला गया, वैसे ही हमास को भी कुचला जाएगा। हमास के साथ बिल्कुल वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए जैसा कि ISIS के साथ किया गया था।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story