×

Israel-Hamas War: रूस में बेकाबू हुए फिलिस्तीन समर्थक, एयरपोर्ट पर जमकर काटा बवाल, इजरायल से आए प्लेन में खोजने लगे यहूदी

Israel-Hamas War: फिलिस्तीन समर्थक समूह को मखाचकाला एयरपोर्ट पर रविवार को इजरायल से एक विमान की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने एयरपोर्ट पर धावा बोल दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Oct 2023 3:57 AM GMT
Israel hamas war
X

Israel hamas war  (photo: social media )

Israel-Hamas War: इजरायल – हमास जंग के बीच दुनिया के कई देशों में इन दिनों विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इनमें अधिकांश वो देश शामिल हैं, जहां की सरकारें फिलिस्तीन का समर्थन कर रही है और गाजा पट्टी पर इजराइली हमले का विरोध कर रही है। रूस भी उन देशों में शामिल है, जिसने हमास का समर्थन किया है। हमास के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पिछले दिनों मॉस्को भी गया था, जिसे लेकर इजरायल की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई थी।

इन सबके बीच रविवार को दक्षिणी रूसी क्षेत्र दागेस्तान के मखाचकाला शहर स्थित एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में फिलिस्तीन समर्थक लोग पहुंच गए और हंगामा करने लगे। फिलिस्तीन का झंडा लेकर आए प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट पर जमकर बवाल काटा और पूरे रनवे को जाम कर दिया। इसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने मखाचकाला की ओर आने वाली सभी फ्लाइट्स को दूसरे एयरपोर्ट्स की ओर डायवर्ट कर दिया।

Israel Hamas War: यहां की हर गली में जिंदगी मर्सिया पढ़ती है

यहूदी को खोजने आए थे प्रदर्शनकारी

रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, फिलिस्तीन समर्थक समूह को मखाचकाला एयरपोर्ट पर रविवार को इजरायल से एक विमान की सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने एयरपोर्ट पर धावा बोल दिया। बाहर खड़ी पुलिस वैन भी उनके निशाने पर रहे। प्रदर्शनकारी रनवे पर खड़े एक विमान में घुस गए और यहूदी यात्री को खोजने लगे। इस दौरान उन्होंने अन्य यात्रियों से अभद्रता भी की।


प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में घुसते ही जमकर बवाल काटा। उन्होंने जमकर तोड़फोड़ मचाई। फिलिस्तीन का झंडा लहराया और अल्लाहु अकबर का नारा लगाया। इस दौरान उन्होंने यहूदी विरोधी नारे भी लगाए। जितनी देर प्रदर्शनकारी एयरपोर्ट पर रहे अफरातफरी मची रही। इस घटना से मची भगदड़ में 20 लोगों के जख्मी होने की खबर है। सोशल मीडिया पर रूसी एयरपोर्ट पर उत्पात मचाते फिलिस्तीन समर्थकों का वीडियो वायरल हो रहा है।

इजरायल ने रूस से की यहूदियों की सुरक्षा की अपील

इजरायल – हमास जंग को लेकर दुनियाभर यहूदियों के खिलाफ हेट क्राइम बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। रविवार की घटना के बाद इजरायल ने रूसी अधिकारियों से वहां रहे यहूदियों और इजराइलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। इजरायल के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, इजरायल कहीं भी अपने नागरिकों और यहूदियों को नुकसान पहुंचाने वाले प्रयासों को गंभीरता से लेता है।

Pro Palestine Protest In Pak: पाकिस्तान में भारी बवाल, फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने जमकर पीटा


बता दें कि इजरायल – हमास जंग 24वें दिन में प्रवेश कर चुका है। इजराइली सेना हमास नियंत्रित गाजा में प्रवेश कर चुकी है और अब उसके लड़ाकों से जमीनी स्तर पर लड़ रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story