×

Israel-Palestine Conflict: इजरायल ने दिखाया सख्त तेवर,यह हमला 9/11 जैसा, हमास को गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी

Israel-Palestine Conflict: इजरायली सेना ने कहा कि हमास के लड़ाकों से सेना जमकर लोहा ले रही है। इजरायली सेना ने हमास को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 9 Oct 2023 5:49 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2023 10:33 AM GMT)
Israel-Palestine Conflict
X

Israel-Palestine Conflict  (photo: social media )

Israel-Palestine Conflict: इजरायल और हमास के बीच शुरू हुई जंग में इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने बड़ा बयान दिया है। इजरायली सेना ने हमास की ओर से की गई कार्रवाई को 9/11 करार दिया है। उल्लेखनीय है कि आतंकवादी संगठन अलकायदा ने 2011 के सितंबर महीने में अमेरिका के कई ठिकानों पर बड़ा हमला किया था। आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि हमास की ओर से इसरायल पर किया गया हमला 9/11 जैसा ही नहीं बल्कि उससे बड़ा है।

इजरायली सेना ने कहा कि हमास के लड़ाकों से सेना जमकर लोहा ले रही है। इजरायली सेना ने हमास को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। सेना ने कहा कि आने वाले दिनों में इजरायल की ओर से हमले और तेज किए जाएंगे। इसके साथ ही इजरायल ने लेबनान के चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह और ईरान को भी सख्त चेतावनी दी है। इसरायल ने हमास पर घरों में घुसकर तोड़फोड़ करने और आम नागरिकों को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगाया है।

Israel-Hamas War: हमास ने 10 नेपालियों को भी मार डाला, 11 थाई नागरिक अगवा किये

भयावह हुई इजरायल और हमास की जंग

इजरायल और फिलीस्तीन आतंकी समूह हमास के बीच शुरू हुई जंग ने अब भयावह रूप ले लिया है। हमास के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए हैं। इस कारण हमास के दफ्तर वाले बहुमंजिला भवन समेत कई व्यापारिक और रिहायशी इलाके मलबे में तब्दील हो गए हैं।

दूसरी ओर हमास भी इजरायली सेना को कड़ा जवाब देने की कोशिश में जुटा हुआ है। फिलस्तीन के समर्थन में लेबनान के ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह ने तेलअवीव समेत इजरायल के उत्तरी इलाकों में कई रॉकेट दागे। दोनों पक्षों की ओर से की जा रही कार्रवाई से युद्ध के और ज्यादा भड़काने का खतरा पैदा हो गया है।


Israeli Tourists Killed In Egypt: मिस्र में पुलिसवाले ने दो इजराइली टूरिस्टों को मार डाला

9/11 से भी भयानक हमला हुआ

इस बीच इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता रिचर्ड हेचट ने हमास की ओर से की गई कार्रवाई को 9/11 जैसा हमला बताया है। उन्होंने कहा कि यह इजरायल पर 9/11 या उससे भी बड़ा हमला है। प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला हमारे लिए एक तरह से 9/11 और उससे भी अधिक है। यह किसी विमान के इमारत से टकराने की घटना नहीं है बल्कि गाजा पट्टी को नुकसान पहुंचाना, बच्चों, उनके ग्रैंड पैरेंट्स तक को बर्बरतापूर्ण तरीके से मौत के घाट उतारने की दिल दहलाने वाली अभूतपूर्व घटना है।

उन्होंने कहा कि हमास को इस हमले की कीमत चुकानी होगी और गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि इस हमले के दौरान जिस तरह बच्चों के साथ बर्बरता की गई है, वह इस्लाम के खिलाफ है। इसके साथ ही यह अंतरराष्ट्रीय कानून के भी खिलाफ है। हम हमास के हमले का बहुत गंभीरता के साथ जवाब देने जा रहे हैं।


हिज्बुल्लाह और ईरान को चेतावनी

इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि हम बरसों से हमास के बारे में पूरी दुनिया को बताते रहे हैं कि वे कौन हैं और उनका क्या मकसद है। उनका एकमात्र मकसद इजरायल का पूरी तरह विनाश करना है। अब हर किसी को उनके असली चेहरे का पता लग चुका है। उन्होंने हवा, जमीन और समुद्र के रास्ते इसरायल पर हमला बोला है। उन्होंने सैन्य ठिकानों पर हमला नहीं किया बल्कि इजरायल के निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया है। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को नहीं छोड़ा। हमले की बर्बरता के दृश्य से हर किसी का दिल दहल गया है।

Hamas Israel Conflict: इजरायल के खिलाफ हिजबुल्लाह ने भी खोला मोर्चा, दर्जनों रॉकेटों से हमला, बड़ी कार्रवाई की धमकी

प्रवक्ता ने कहा कि हमास ने हमारे सौ से अधिक सैनिकों और नागरिकों का अपहरण कर लिया है। उन्होंने लेबनान के चरमपंथी संगठन हिज्बुल्लाह को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि हिज्बुल्लाह और ईरान इस हमले में कूदने की कोशिश नहीं करेंगे क्योंकि हम पूरी सख्ती के साथ जवाब देने के लिए तैयार हैं।


इजरायल के साथ खड़ा है अमेरिका

इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि आतंकवाद को कभी जायज नहीं ठहराया जा सकता। अमेरिका ने इसरायल सरकार और नागरिकों के साथ खड़े होने की प्रतिबद्धता दोहराई है। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि हम यह बात सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि इजरायल के पास अपने देश और नागरिकों को बचाने के लिए सारी चीजें उपलब्ध हों। अमेरिका इस मामले में पीछे नहीं हटेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इस मामले में देश का रुख पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। उन्होंने इसरायल को पूरी मदद पहुंचाने का ऐलान किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story