×

Benjamin Netanyahu: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती, घर पर हुए बेहोश, हालत स्थिर

Benjamin Netanyahu News: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तबीयत 15 जुलाई को अचानक बिगड़ गई। उन्हें तेल अवीव के पास एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। PMO ने ये बताया...

Aman Kumar Singh
Published on: 15 July 2023 4:01 PM GMT (Updated on: 15 July 2023 4:19 PM GMT)
Benjamin Netanyahu: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अस्पताल में भर्ती, घर पर हुए बेहोश, हालत स्थिर
X
बेंजामिन नेतन्याहू (Social Media)

Benjamin Netanyahu News: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की तबीयत शनिवार (15 जुलाई) को अचानक बिगड़ गई। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, पीएम नेतन्याहू के कार्यालय ने बताया कि इजरायली प्रधानमंत्री की स्थिति फिलहाल स्थिर है। डॉक्टर जांच में जुटे हैं। PMO द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उनका इलाज तटीय शहर तेल अवीव (Tel Aviv) के पास इजरायल के शीबा अस्पताल में चल रहा है।

एक विदेशी समाचार एजेंसी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इजरायल के एक प्रमुख समाचार साइट 'वाल्ला' के हवाले से बताया गया है कि, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपने घर पर बेहोश हो गए थे। हालांकि, इलाज के दौरान उन्हें होश आया। एक अन्य समाचार पोर्टल के हवाले से जानकारी मिली कि, अस्पताल के अधिकारियों का कहना है नेतन्याहू पहले से बेहतर हैं। वो होश में हैं। फ़िलहाल वो खुद से चल-फिर रहे हैं। हालांकि, समाचार के अन्य माध्यमों ने इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की है।

सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता हैं नेतन्याहू

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (73 वर्ष) इजरायल के सबसे अनुभवी नेताओं में से एक हैं। उनकी गिनती इजरायल के सबसे लंबे वक़्त तक सेवा करने वाले नेता में होती है। उन्होंने 15 वर्षों से अधिक समय तक कई कार्यकालों तक पद संभाला। नेतन्याहू इजरायल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले राष्ट्रपति हैं। अपनी विभाजनकारी न्यायिक योजनाओं (Divisive Judicial Plans) की वजह से वो राजनीतिक तूफान के केंद्र में रहे। न्यायिक योजनाओं के कारण उन्हें देश में उग्र विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ा।

पिछले साल भी नेतन्याहू हुए थे बेहोश

कहा जाता है कि नेतन्याहू का स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा रहता है। हालांकि, पिछले साल अक्टूबर में एक प्रार्थना के दौरान अस्वस्थ महसूस करने के बाद उन्हें कुछ समय के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भ्रष्टाचार के लगे आरोप

'द सन' के अनुसार, बेंजामिन नेतन्याहू ने लगातार नए कानूनों का विरोध किया, जो निर्वाचित अधिकारियों को न्यायाधीशों को खारिज करने की अनुमति दे सकता था। इज़राइल में प्रदर्शनों के बाद, उन्होंने यह सुनिश्चित करने की कसम खाई कि कोई भी नया कानून 'असीमित' शक्तियां प्रदान नहीं करेगा। तब उन्होंने कहा कि, वह एक 'खुशहाल केंद्र' ढूंढना चाहते हैं। इसके अलावा, उन पर भ्रष्टाचार के तीन मुकदमों में गलत काम करने का आरोप भी लगा। फिलहाल ये मामले लंबित हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story