×

एंबुलेंस सायरन से डरे ड्रग्स माफिया, ड्राईवर को जान से मारने की धमकी

जब इस मेडिकल वर्कर ने गाड़ी रोकी तो एक गैंग सदस्य ने कहा कि तुम्हें पता नहीं है यहां सायरन चलाना मना है? बंद करो इसे वर्ना इसी वक्त तुम्हें गोली से उड़ा देंगे। इस घटना के बाद ये मेडिकल वर्कर काफी डर गया था और उसने पुलिस को फोन कर इस घटना के बारे में बताया।

SK Gautam
Published on: 4 Feb 2021 10:18 AM GMT
एंबुलेंस सायरन से डरे ड्रग्स माफिया, ड्राईवर को जान से मारने की धमकी
X
एंबुलेंस सायरन से डरे ड्रग्स माफिया, ड्राईवर को जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली: इटली में ड्रग्स माफियाओं ने तांडव मचाया हुआ है। इटली के नेपल्स शहर में ड्रग्स माफियाओं ने एंबुलेंस के सायरन को बजाने पर रोक लगा दी है। बता दें कि एक मेडिकल वर्कर इमरजेंसी मरीज के लिए एंबुलेंस चलाकर ले जा रहा था। उस दौरान इस हेल्थ वर्कर ने सायरन चलाया हुआ था। कुछ ही देर बाद दो लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर इस एंबुलेंस के खिड़की को बजाने लगे और एंबुलेंस वाले को जान से मारने की धमकी देने लगे।

कहीं पुलिस तो नहीं आ गई?

इटली में ड्रग माफियाओं ने नेपल्स शहर के एंबुलेंस ड्राइवर्स को चेतावनी दी है कि वे अपनी एंबुलेंस में सायरन और फ्लैशिंग लाइट्स का इस्तेमाल ना करें। दरअसल इटली के लोकल ड्रग गैंग और माफिया को सायरन और एंबुलेंस लाइट्स इसलिए पसंद नहीं हैं क्योंकि इन सायरन से ड्रग्स माफिया कई बार कंफ्यूज हो जाते हैं कि कहीं पुलिस तो नहीं आ गई है।

Italy Drug Mafia

जब इस मेडिकल वर्कर ने गाड़ी रोकी तो एक गैंग सदस्य ने कहा कि तुम्हें पता नहीं है यहां सायरन चलाना मना है? बंद करो इसे वर्ना इसी वक्त तुम्हें गोली से उड़ा देंगे। इस घटना के बाद ये मेडिकल वर्कर काफी डर गया था और उसने पुलिस को फोन कर इस घटना के बारे में बताया। ये मेडिकल वर्कर जब मरीज के पास पहुंचा तो वहां मौजूद इस शख्स के रिश्तेदारों ने भी इस मेडिकल वर्कर के साथ हाथापाई की क्योंकि लेट होने की वजह से इस शख्स की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

ये भी देखें: बैंक में नकली सोना रखकर पति-पत्नी ने लिया दो करोड़ का लोन, जानें आगे क्या हुआ

नेपल्स में 300 ऐसे मामले

गौरतलब है कि पिछले तीन सालों में नेपल्स में 300 ऐसे मामले सामने आए हैं जब मेडिकल वर्कर्स के खिलाफ हिंसा और आक्रामक होने के मामले सामने आए हैं। साल के इमरजेंसी डॉक्टर मैन्युल रगिएरो का कहना था कि नेपल्स के आसपास के इलाकों में भी ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं जिसके चलते इस क्षेत्र के मेडिकल कर्मचारी और हेल्थ वर्कर्स घबराएं हुए हैं। मैन्युल खुद एक ऐसे स्थानीय ग्रुप को हेड कर रहे हैं जो मेडिकल वर्कर्स के खिलाफ प्रताड़ना और हिंसा के खिलाफ आवाज उठा रहा है।

सायरन का इस्तेमाल न करने का आदेश

मैन्युल ने एक मीडिया हाउस से बात चीत में कहा कि सिर्फ नेपल्स ही नहीं बल्कि इसके आसपास मौजूद इलाके मसलन सैनिटा और त्रेयेनो जैसे शहरों में भी हमें ऑर्डर दिया गया है कि हम सायरन का इस्तेमाल ना करें। यही कारण है कि जब इन क्षेत्रों से एंबुलेंस गुजर जाती है, उसके बाद ही ये एंबुलेंस सायरन ऑन करते हैं।

Italy Drug Mafia-2

ये भी देखें: गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगाः आम आदमी को झटका, पेट्रोल-डीजल इतना महंगा

नेपल्स माफिया के खिलाफ सख्ती से एक्शन

स्थानीय सांसद एलेजांद्रो एमितेरेनो ने इस मामले में कहा है कि सरकार को नेपल्स माफिया के खिलाफ सख्ती से एक्शन लेना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि क्षेत्र के एंबुलेंस ड्राइवर्स को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए और उन गैंग के सदस्यों के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए जो अपने आपको कानून से ऊपर समझते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story