×

भूकंप आया 7.2 तीव्रता का: झटके से थर्राया जापान, सुनामी का अलर्ट जारी

ये भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार शाम छह बजकर नौ मिनट पर दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र प्रशांत महासागर के मियाागी क्षेत्र में 60 किलोमीटर अंदर था। जिसके बाद कहा जा रहा है कि इससे करीब एक मीटर ऊंची सुनामी लहरें उठ सकती हैं। 

Shreya
Published on: 20 March 2021 10:45 AM GMT
भूकंप आया 7.2 तीव्रता का: झटके से थर्राया जापान, सुनामी का अलर्ट जारी
X
भूकंप आया 7.2 तीव्रता का: झटके से थर्राया जापान, सुनामी का अलर्ट जारी

टोक्यो: बड़ी खबर उत्तरपूर्वी जापान (Northeast Japan) से सामने आ रही है, जहां पर आज यानी शनिवार को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। जिसके बाद सुनामी (Tsunami) की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसकी जानकारी जापान के नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी ने दी है।

भूकंप की तीव्रता मापी गई 7.2

शनिवार को उत्तरपूर्वी जापान भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 7.2 मापी गई है। भूकंप के तेज झटके के बाद जापान मीटेरोलॉजिल एजेंसी (Japan Meteorological Agency) की ओर से शनिवार के लिए तटीय इलाकों में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत से ज्यादा खुशहाल पाकिस्तान, वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट 2021 में बड़ा दावा

earthquake (फोटो- सोशल मीडिया)

मियाागी क्षेत्र में 60 किमी अंदर भूकंप का केंद्र

आपको बता दें कि ये भूकंप के झटके स्थानीय समयानुसार शाम छह बजकर नौ मिनट पर दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र प्रशांत महासागर के मियाागी क्षेत्र में 60 किलोमीटर अंदर था। जिसके बाद कहा जा रहा है कि इससे करीब एक मीटर ऊंची सुनामी लहरें उठ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: दुनिया का सबसे डरावना चर्च, कंकालों से सजाया गया है इसे, रहस्यमयी है कहानी

किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

हालांकि भूकंप की वजह से मियागी में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। स्थानीय अधिकारी क्षेत्र में स्थित परमाणु संयंत्र की हालत के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं। आपको बदता दें कि बीते साल भी इस इलाके में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए थे। इसमें दर्जनों श्रमिक घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: आसमान से गिरा प्लेनः चलती कार पर हुआ धड़ाम, विमान हादसे में इतनी मौतें

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story