×

अभी-अभी विमान ध्वस्त: हादसे से कांप उठे लोग, सभी क्रु-मेंबर की मौत

दुनिया में सबसे ताकतवर देश के रूप में प्रसिध्द रूस महामारी से बुरी तरह त्रस्त है ऐसे में रूस में बड़ा विमान हादसा हो गया है। रूस में एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया, जिसमें सभी क्रु-सदस्यों की मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 20 May 2020 7:03 AM GMT
अभी-अभी विमान ध्वस्त: हादसे से कांप उठे लोग, सभी क्रु-मेंबर की मौत
X
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे ताकतवर देश के रूप में प्रसिध्द रूस महामारी से बुरी तरह त्रस्त है ऐसे में रूस में बड़ा विमान हादसा हो गया है। रूस में एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया, जिसमें सभी क्रु-सदस्यों की मौत हो गई। इसी हादसे को लेकर रूस की सेना ने बताया कि मंगलवार को मास्को के उत्तर में उसका एक हेलिकॉप्टर निर्जन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सभी क्रू सदस्यों की मौत हो गई।

ये भी पढ़े...सबसे बड़े तूफान से रेलवे पर खतरा, ऐसे बचाए जाएंगे रेल के डिब्बे

हादसे की वजह तकनीकी खराब

इसी मामले में रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया कि एमआई-8 हेलिकॉप्टर क्लिन कस्बे के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। सीनियर अधिकारियों ने कहा कि हादसे की वजह तकनीकी खराब हो सकती है।

वहीं मंत्रालय ने ये नहीं बताया कि हेलिकॉप्टर पर कितने लोग सवार थे। हां बस ये जानकारी जरूर दी कि उसमें गोला-बारूद नहीं ले जाया जा रहा था और यह हादसा एक सूनसान इलाके में हुआ है।

रूस में कोरोना के हालात

रूस में कोरोना वायरस अपने काल फैलाता ही जा रहा है। बीते 24 घंटों में यहां संक्रमण के 9,263 मामले सामने आए हैं और वहीं 115 लोगों की मौत हुई है। अब इस कोरोना महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या बढ़कर 3 लाख के लगभग हो गई है। जिनमें से अब तक 2,837 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़े...Facebook का खास एप लाॅन्च, अब ऑनलाइन होगा व्यापार, जानिए पूरी डिटेल्स

लेकिन रूस में रोजाना सामने आ रहे केस में कमी देखी गई है। लगातार चौथे दिन संक्रमितों का आंकड़ा 10,000 से नीचे रिपोर्ट किया गया। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी मॉस्को है।

इसके साथ ही सेंट पीटर्सबर्ग में भी स्थिति काफी बिगड़ रही है। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4.8 मिलियन हो गई है, और मरने वालों की संख्या 318,000 को पार कर गई है।

बात करें अगर मंगलवार सुबह तक विश्व में कोरोना के 4,801,282 मामले हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 318,465 हो गई।

ये भी पढ़े...कंपनियों के जाने से तिलमिलाया चीन, भारत को दे डाली ये चेतावनी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story