×

अमेरिका में कल शपथ ग्रहण समारोह, इसलिए सबसे ज्यादा नजरें हैं कमला हैरिस पर

कमला साड़ी पहनकर देश को एकजुटता का संदेश दे सकती हैं। आपको बता दें कि कुछ समय पहले कमला हैरिस की एक पुराणी तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह गुलाबी रंग की साड़ी में नजर आ रही थी।

Shraddha Khare
Published on: 19 Jan 2021 2:22 PM GMT
अमेरिका में कल शपथ ग्रहण समारोह, इसलिए सबसे ज्यादा नजरें हैं कमला हैरिस पर
X
अमेरिका में कल शपथ ग्रहण समारोह, इसलिए सबसे ज्यादा नजरें हैं कमला हैरिस पर photos (social media)

अमेरिका : अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने वाले जो बाइडन कल यानी 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala harris) अमेरिका के उपराष्ट्रपति (Vice President of America) पद की शपथ ग्रहण करने वाली हैं। ऐसे में भारत के लोग यह कयास लगा रहे हैं कि शपथ ग्रहण समारोह में कमला हैरिस भारत की परंपरागत पोशाक साड़ी में नजर आ सकती हैं।

कमला हैरिस के साड़ी पहनने का कयास

सीएनएन को दिए गए एक इंटरव्यू में फैशन डिजाइनर बिभु मोहपात्रा ने कहा कि अगर शपथ ग्रहण समारोह में कमला हैरिस साड़ी पहनती हैं तो हैरानी नहीं होगी। बिभु ने कहा कि उपराष्ट्रपति के लिए साड़ी पहनना बड़ी बात होगी और साड़ी पहनना एक प्रतीक होगा जिससे वो लोगों को एकजुट कर सकती हैं।

कमला ने साड़ी पहनने पर रिपोर्टर को दिया था यह जवाब

जब कमला हैरिस अपने चुनावी कैंपेन की स्पीच दे रही थी तब उसने एक रिपोर्टर ने एक सवाल पूछा था। क्या वो उपराष्ट्रपति का चुनाव जितने के बाद भारतीय परिधान साड़ी पहनेंगी तब उन्होंने जवाब दिया था कि पहले जीतने के बारे में सोचते हैं।

ये भी पढ़ेंः US Elections Inauguration Day: जो बाइडेन के शपथ ग्रहण से जुड़ी 20 रोचक बातें

कमला साड़ी पहनकर देश को एकजुटता का संदेश

बिभु मानते हैं कि कमला साड़ी पहनकर देश को एकजुटता का संदेश दे सकती हैं। आपको बता दें कि कुछ समय पहले कमला हैरिस की एक पुराणी तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह गुलाबी रंग की साड़ी में नजर आ रही थी। उस तस्वीर में कमला की मां श्यामला गोपालन भारतीय थी वो एक बायोमेडिकल वैज्ञानिक थी जो भारत से अमेरिका शिफ्ट हो गई थी। कमला के पिता डोनाल्ड हैरिस अमेरिकी मूल के थे। वो स्टैनफॉर्ड विश्वविद्यालय में प्रोफेसर थे।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में 20 जनवरी को ही क्यों होता इनॉगरेशन डे, जानिए क्या है इतिहास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story