×

अपनों का नहीं पाकिस्तान: भारत का हिस्सा बताने पर किया ऐसा, छिनी नौकरी

पाकिस्तान के सरकारी न्यूज एजेंसी पीटीवी न्यूज के पत्रकारों ने बीते दिनों भारत के अभिन्न हिस्से कश्मीर को गलती से भारत का हिस्सा बता दिया था, जिसके आरोप में दो पत्रकारों को नौकरी से निकाल दिया गया है।

Shreya
Published on: 12 Jun 2020 8:53 AM GMT
अपनों का नहीं पाकिस्तान: भारत का हिस्सा बताने पर किया ऐसा, छिनी नौकरी
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सरकारी न्यूज एजेंसी पीटीवी न्यूज के पत्रकारों ने बीते दिनों भारत के अभिन्न हिस्से कश्मीर को गलती से (जो भारत के नजरों में गलती नहीं है) भारत का हिस्सा बता दिया था, जिसके आरोप में दो पत्रकारों को नौकरी से निकाल दिया गया है। न्यूज एजेंसी का कहना है कि दोनों पत्रकारों ने गलत नक्शे को टीवी पर प्रसारित किया है। बता दें कि ये घटना छह जून की है।

यह भी पढ़ें: लश्कर हुआ कमजोर: सेना से कांपा इनका संगठन, हाथ लगा खूंखार आतंकी

आठ जून को संसद में पहुंचा ये मुद्दा

न्यूज एजेंसी के इसी प्रसारण से हंगामा मचा गया। इसके प्रसारण के साथ ही पाकिस्तान में बवाल मचा। यहां तक कि ये मुद्दा आठ जून को संसद में भी उठाया गया। जिसके बाद सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने इस मामले को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की स्थायी समिति को सौंप दिया था।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी- पीटीवी

वहीं पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल पर हुई इस गलती (जोकि भारत की नजरों में गलती नहीं है) के बाद पाकिस्तानियों ने इस टीवी चैनल को सोशल मीडिया पर खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी थी। इसके बाद पीटीवी ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि मानवीय भूल की वजह से ऐसा हुआ और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: फिर होगा लॉकडाउन: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया क्या है इरादा, पढ़ें पूरी खबर

दस जून को अ कर्मचारियों को नौकरी से किया गया बर्खास्त

पाकिस्तान पीटीवी प्रबंधन ने एक बयान जारी कर कहा कि मानवीय भूल की वजह से पाकिस्तान का गलत नक्शा प्रसारित कर दिया गया। इस पर संज्ञान लेते हुए दोषी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद प्रबंधन ने दस जून को अपने दोनों पत्रकारों को नौकरी से निकाल दिया।

पीटीवी ने किया ये ट्वीट

पीटीवी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीटीवी न्यूज पर 6 जून को पाकिस्तान के नक्शे की गलत छवि की जांच के लिए नामित जांच समिति की सिफारिशों पर सख्त कदम उठाते हुए, PTV प्रबंधन ने पेशेवर निरीक्षण के लिए जिम्मेदार पाए गए दो अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।



यह भी पढ़ें: MP में जीत या हार: BJP खेलने जा रही ये दांव, देगी इन बागियों को टिकट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story