×

टेक्सास के बाद अब यहां दिखाई दी मिस्ट्री लाइट्स, क्या है इनकी सच्चाई?

पिछले कई दिनों से अमेरिका के कई शहरों के आसमान में एक अजीब सी रोशनी दिखाई देने की खबरें सामने आ रही हैं। अमेरिका के टेक्सास में एक अजीब रोशनी दिखाई देने के बाद अब US के ही वर्जीनिया प्रांत के रिचमंड शहर और लास वेगास में भी इसी तरह की रोशनी दिखाई दी है।

Shreya
Published on: 5 May 2020 5:18 AM GMT
टेक्सास के बाद अब यहां दिखाई दी मिस्ट्री लाइट्स, क्या है इनकी सच्चाई?
X

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से अमेरिका के कई शहरों के आसमान में एक अजीब सी रोशनी दिखाई देने की खबरें सामने आ रही हैं। अमेरिका के टेक्सास में एक अजीब रोशनी दिखाई देने के बाद अब US के ही वर्जीनिया प्रांत के रिचमंड शहर और लास वेगास में भी इसी तरह की रोशनी दिखाई दी है। इस रोशनी को भी लोग UFO ही बता रहे हैं। बता दें कि टेक्सास में 21 अप्रैल को ये अजीब सी रोशनी दिखाई दी थी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में ये इस ऐप से हुए हिट, लेकिन इस चीज में थे वीक

पेंटागन ने भी जारी की थी 3 वीडियो

सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो भी तेजी से वायरल हो रही है। इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की तरफ से यूएफओ की 3 वीडियोज भी जारी की गई थी, जिसके बाद एलियंस के अस्तित्व पर नई बहस छिड़ गई थी।

रिचमंड में दिखाई दी 4 हल्के रंग की रोशनी

डेली स्टार के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो 25 अप्रैल की है। रिचमंड (Richmond) शहर से वायरल हो रही वीडियो में 4 हल्के लाल रंग की रोशनियां आसमान में नजर आ रही हैं। यूट्यूब के मशहूर कॉन्सपिरेसी चैनल हिडन अनडेयरेबली ने ये वीडियो दो दिन पहले 3 मई को अपलोड की है।

यह भी पढ़ें: देशभर में मजदूरों का बवाल: घर वापसी की मांग, जगह-जगह पथराव-लाठीचार्ज

वेगास में भी दिखा ऐसा नजारा

ऐसी ही एक वीडियो नेवाडा के लास वेगास शहर से भी वायरल हो रही है। ये वीडियो 27 अप्रैल की बताई जा रही है। इस वीडियो में भी रिचमंड की ही लास वेगास के आसमान में भी तरह चार रोशनियां नजर आ रहीं हैं।

टेक्सास में भी दिखाई दे चुकी है ऐसी रोशनी

बता दें कि कुछ दिनों पहले अमेरिका के टेक्सास के आसमान में भी इसी तरह की तीन अजीब रोशनियां दिखाई पड़ी थीं। जो कि वीडियो तिकोने आकार की नजर आ रही थीं। टेक्सास के टॉमबॉल शहर के आसमान में ये रोशनी दिखाई पड़ी थीं। वीडियो में लाइट्स की मूवमेंट्स भी हो रही थीं। ये थोड़ी-थोडी देर में गायब भी हो रही थीं, लेकिन कुछ देर बाद फिर दिखाई देने लगती थीं।

यह भी पढ़ें: मजदूरों के किराए पर कन्फ्यूजन: सरकार से लेकर विपक्ष तक सबके अलग अलग बोल

US नेवी ने भी जारी की वीडियो

इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की तरफ से जो वीडियो जारी की गई हैं वो US नेवी की हैं। इन वीडियो में एक को साल 2004 और दो को साल 2015 में अमेरिका के नेवी पायलटों ने रिकॉर्ड किया था। पेंटागन की प्रवक्ता सू गॉग ने इस बात को स्पष्ट करने के लिए वीडियो जारी की हैं कि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है और इनके पीछे क्या कुछ और भी है?



जांच में कुछ पता नहीं चला

डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस का कहना है कि जांच में ऐसा कुछ हासिल नहीं हुआ, जिसके लिए मिलिट्री एयर स्पेस में कोई खतरा पता लगे। हालांकि अभी पेंटागन ने इन वीडियोज को लेकर अपनी राय स्पष्ट नहीं की है।

यह भी पढ़ें: हिम्मत! ये नेता सीएम नीतीश से मांग रहा पैसे, मामला क्या है जानें यहां

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story