मर्सीडीज में दफनाया गया नेता: अनोखे तरीके से हुआ अंतिम संस्कार, तस्वीरें हिला देंगी

दक्षिण अफ्रीका में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता शेकेडे पित्सो का निधन हो गया। इसके बाद उनकी आखिरी इच्छा को ध्यान में रखते हुए उनका शव ताबूत की जगह उनकी पसंदीदा कार ई-500 मर्सीडीज (E-500 Mercedes) में दफनाया गया।

Published by Shreya Published: April 3, 2020 | 5:30 pm

जोहानिसबर्ग: जैसा कि आप सभी जानते हैं कि जिस व्यक्ति का जो धर्म होता है, उस हिसाब से ही उसका अंतिम संस्कार किया जाता है। साथ ही अगर कोई इंसान किसी इच्छा के साथ मरता है तो उसके परिवार के लिए उसकी आखिरी इच्छा काफी महत्वपूर्ण होती है। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका में एक नेता का अंतिम संस्कार उनकी कार के साथ किया गया। उन्हें ताबूतत नहीं बल्कि उनकी पसंदीदा कार में दफनाया गया।

आखिरी इच्छा के मुताबिक हुआ अंतिम संस्कार

ये पूरा मामला दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग का है। जहां पर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता शेकेडे पित्सो का निधन हो गया। इसके बाद जब उनके अंतिम संस्कार की बात आई तो उनकी आखिरी इच्छा को ध्यान में रखते हुए उनका शव ताबूत की जगह उनकी पसंदीदा कार ई-500 मर्सीडीज (E-500 Mercedes) में दफनाया गया।

यह भी पढ़ें: पुलिस पर चले पत्थर-भाले: नमाज अदा करने की मिली थी सूचना, कई हुए घायल

इस तरह दफनाया गया नेता शेकेडे को

शव को दफनाते वक्त नेता शेकेडे को कार की ड्राइविंग सीट पर बैठाया गया और उनके हाथों को स्टीयरिंग पर रखे गए। वहीं नेता शेकेडे की बेटी ने कहा कि उनके पिता की ये पसंदीदा कार थी। उन्होंने बताया कि इस कार को उनके पिता ने 62,240 डॉलर यानि भारतीय मुद्रा के हिसाब से करीब 47 लाख रुपये में खरीदी थी।

यह भी पढ़ें: कोरोना जैसी महामारी: 100 साल पहले भी बरपाया था कहर, ऐसे बची थी जान

कभी हुआ करती थीं कईयों मर्सीडीज

उनकी बेटी ने बताया कि उनके पिता कभी रिच बिजनेसमैन (Rich businessman) थे। उस दौरान उनके पास बहुत सी Mercedes कारें हुआ करती थीं। लेकिन कुछ वक्त बाद उन्हें बिजनेस में बहुत ज्यादा नुकसान हो गया और उनकी सारीं कारें बिक गईं। जिसके बाद उन्होंने सेकंड हैंड मर्सीडीज बेंज खरीदी थी।

लॉकडाउन के बावजूद भी लोग अंतिम संस्कार को देखने पहुंचे

जानकारी के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में इस वक्त लॉकडाउन लागू किया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग इस अनोखे अंतिम संस्कार में जमा हुए। इस अंतिम संस्कार की फोटोज सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: पॉर्न स्टार्स को हो रहा फायदा: Lockdown के चलते बढ़ा एडल्ट वेबसाइट्स का ट्रैफिक

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App