दुबई में भयानक तूफान, बुर्ज खलीफा पर गिरी बिजली, ऐसा रहा नजारा

दुबई में हाल ही में भयानक तूफान ने कहर बरपाया और इस दौरान जनकर बारिश हुई। दुबई में जगह-जगह पानी भर गया और यहां तक कि दुबई के एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया।

नई दिल्ली: दुबई में हाल ही में भयानक तूफान ने कहर बरपाया और इस दौरान जनकर बारिश हुई। दुबई में जगह-जगह पानी भर गया और यहां तक कि दुबई के एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया। लेकिन इस बीच एक ऐसी घटना घटी जिसका इंतजार एक फोटोग्राफर को पिछले कई सालों से था।

फोटोग्राफर को बुर्ज खलीफा पर बिजली गिरने का सात साल से इंतजार था। इस फोटोग्राफर ने इस नजारे को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

इस फोटो को कैमरे में कैद करने के लिए फोटोग्राफर को पूरी रात एक रेगिस्तान में हो रही बारिश के बीच एक कैंप गुजारनी पड़ी ताकि परफेक्ट शॉट ले सके।

यह भी पढ़ें…तगड़ा झटका! अब इस बैंक से नहीं निकाल सकेंगे 35000 से अधिक, RBI ने लगाई रोक

आखिरकार फोटोग्राफर को वह तस्वीर मिल गई जिसका इंतजार उसे सालों से था।

जोहेब अंजुम नाम के इस फोटोग्राफर ने शुक्रवार की रात आए तूफान के दौरान दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर गिरती हुई बिजली की तस्वीर ली। जोहेब पूरी रात एक रेगिस्तान में बारिश के बीच एक छोटे से कैंप में थे ताकि उन्हें बेहतरनी तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर सकें।

यह भी पढ़ें…मोदी-शाह-डोभाल की जान को खतरा, साध्वी पज्ञा के घर आई चिट्ठी में हुआ बड़ा खुलासा

फोटो लेने के जोहेब ने कहा कि इस तस्वीर ने उनके लिए साल 2020 की अच्छी शुरुआत की है। मेरे लिए वो क्षण बहुत कीमती था जब 2720 फीट ऊंचे बुर्ज खलीफा के सबसे ऊपरी हिस्सा पर बिजली टकराई।

जोहेब अंजुम की यह तस्वीर बुर्ज खलीफा के प्रशासन और दुबई के राजकुमार शेख हमदान ने भी अपने ट्विटर पर शेयर की है। जोहेब ने कहा कि जब बिजली टकराई तब दुबई का पूरा आसमान नीले रंग की रोशनी से रंग गया था।

यह भी पढ़ें…अब PoK होगा हमारा! सेना प्रमुख के बयान का सरकार ने किया समर्थन

दुबई की मीडिया के मुताबिक 1996 के बाद दुबई समेत संयुक्त अरब अमीरात के कई हिस्सों में इतनी बारिश हुई है। इतना भयानक तूफान आया है। अभी भी मौसम विभाग को इस बात की उम्मीद है कि आगे भी बारिश हो सकती है।