×

1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन: रहना पड़ेगा अभी घर में, सिंगापुर में हुआ ऐलान

कोरोना वायरस का संक्रमण घटने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। महामारी के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए सिंगापुर ने लॉकडाउन को आने वाले 4 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 April 2020 12:17 PM GMT
1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन: रहना पड़ेगा अभी घर में, सिंगापुर में हुआ ऐलान
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण घटने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। महामारी के तेजी से फैलते संक्रमण को देखते हुए सिंगापुर ने लॉकडाउन को आने वाले 4 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। सिंगापुर सरकार द्वारा कहा गया है कि लॉकडाउन 1 जून तक जारी रहेगा। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश में जारी आंशिक लॉकडाउन 1 जून तक के लिए बढ़ाया जाता है।

ये भी पढ़ें... तानाशाह की ये कार: साथ चलता है पूरा कफिला, अब मौत से लड़ रहे जंग

सिंगापुर सरकार ने ये फैसला किया

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिंगापुर की सरकार ने ये फैसला किया है। हालातों को देखते हुए सरकार ने फैरान स्कूलों और काम करने की सभी जगहों को बंद करवा दिया।

और यही वजह है कि सिंगापुर में वायरस के संक्रमण ने इतना भयावह रूप नहीं हो पाया। बीते 2 हफ्ते पहले लगा लॉकडाउन 4 मई को खत्म होने वाला था। लेकिन सरकार ने उसे अब 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

1,111 नए पॉजिटिव मामले

एक रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन के बारे में फैसला हेल्थ मिनिस्ट्री के जारी किए संक्रमण के ताजा आंकड़ों के बाद लिया गया। सिंगापुर में कोरोना के संक्रमण के 1,111 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,125 हो गई है।

ये भी पढ़ें... मण्डियों में हुए अग्निकाण्ड की क्षतिपूर्ति के लिए सरकार ने जारी की 1 करोड़ की धनराशि

ये भी बताया जा रहा है कि संक्रमण के नए मामले प्रवासी मजदूरों में मिले हैं, जो डोरमेट्री में रहते हैं। सिंगापुर की सरकार की तरफ से कहा गया है कि वो प्रवासी मजदूरों पर भरोसा करते हैं। साथ ही सिंगापुर में एशियाई देशों से बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचते हैं।

नए मामले एक हजार के पार

यहां पर मजदूरों के रहने वाले डोरमेट्री में संक्रमण के मामले हाल के दिनों में बढ़े हैं। फरवरी के शुरुआती दिनों मे यहां संक्रमण के कुछ गिने-चुने मामले ही सामने आए थे।

लेकिन बीते हफ्ते इनकी संख्या सैकड़ों मे पहुंच चुकी है। सिंगापुर में लगातार दो दिनों से संक्रमण के नए मामले एक हजार के पार जा रहे हैं। वहीं साउथईस्ट एशिया के देशों में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सिंगापुर में मिले हैं। ऐसे में सरकार की चिंताएं और भी बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें... कोरोना के अब तक 4 लाख 49 हजार 810 टेस्ट किए गए: ICMR

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story