×

Lockdown: जब लगी सिगरेट की तलब, तो दूसरे देश पहुंच गया शख्स

कोरोना वायरस से इस वक्त पूरी दुनिया जूझ रही है। जिसके चलते दुनियाभर के तमाम देशों में इस वक्त लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में ही रहें।

Shreya
Published on: 7 April 2020 11:14 AM GMT
Lockdown: जब लगी सिगरेट की तलब, तो दूसरे देश पहुंच गया शख्स
X
Lockdown: जब लगी सिगरेट की तलब, तो दूसरे देश पहुंच गया शख्स

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से इस वक्त पूरी दुनिया जूझ रही है। जिसके चलते दुनियाभर के तमाम देशों में इस वक्त लॉकडाउन लागू किया गया है। इस दौरान लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में ही रहें। इस वक्त लोगों को केवल जरुरी सामान ही उपलब्ध कराए जा रहे हैं, बाकी सारी सुविधा बंद रखी गई हैं। ऐसे में सिगरेट की लत के चलते एक शख्स दूसरे देश पहुंच गया। जी हां, उस व्यक्ति को सिगरेट पीने की तलब लगी, जिस वजह से वह सिगरेट खरीदने के लिए दूसरे देश पहुंच गया।

सिगरेट खरीदने के लिए स्पेन के लिए निकल पड़ा शख्स

ये पूरी घटना फ्रांस की है, जहां पर एक शख्स लॉकडाउन होने के चलते सिगरेट नहीं खरीद पा रहा था। उस व्यक्ति को सिगरेट पीने की ऐसी तलब लगी की वह सिगरेट खरीदने के लिए फ्रांस से स्पेन के लिए निकल पड़ा। इसमें खास बात यह है कि वह व्यक्ति फ्रांस से स्पेन जाने के लिए पैदल ही निकल पड़ा। बाद में पुलिस को उस व्यक्ति को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने भारत को दी धमकी, राहुल बोले- सबसे पहले भारतीयों की चिंता करें पीएम मोदी

पुलिस ने हेलीकॉप्टर के जरिए किया रेस्क्यू

सिगरेट खरीदने के लिए स्पेन के लिए निकले शख्स को फ्रांसीसी पर्वत पुलिस ने ले पर्थस की पहाड़ियों से हेलीकॉप्टर के जरिए रेस्क्यू किया। वो व्यक्ति पैदल निकला था, जिस वजह से उसे ऊंचाइयों पर जाने के बाद थकान महसूस होने लगी और वह जिस जगह फंसा, वहां पर काफी ठंड थी।

घर से करीब 20 मील पकड़ा गया था व्यक्ति

इससे पहले पुलिस ने स्पेन के लिए निकले व्यक्ति को कैटेलोनिया के ला जोन्केरा के स्पेनिश गांव में फ्रेंच भूमध्य सागरीय तट पर पेर्पिग्नन में पकड़ा था, जो उसके घर से करीब 20 मील दूर था। आपको बता दें कि वहां पर सिगरेट काफी सस्ती मिलती है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन नहीं हटाना चाहते CM गहलोत, कहा- केंद्र सरकार दे राज्य को ये अधिकार

युवक पर लगाया गया जुर्माना

फ्रांसीसी माउंटेन पुलिस ने बताया कि वह व्यक्ति चलते चलते खो गया था और बचाव दल से संपर्क करने से पहले ही वह एक नाले में गिर पड़ा। पुलिस ने उस व्यक्ति पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने और गलत तरीके से सीमा पार करने की कोशिश के आरोप में 120 यूरो का जुर्माना लगाया है।

फ्रांस के पाइरेनीस हाई माउंटेन पुलिस ने एक बयान जारी कर इस मामले के बारे में कहा कि लगता है कि उस तक लॉकडाउन का संदेश ठीक से नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें: सेंसेक्स में 2100 अंक का जबरदस्त उछाल, डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे मजबूत

Shreya

Shreya

Next Story