×

तड़प-तड़प कर मरे 10 लोग, भयानक आग से 58 की जिंदगी खतरे में

दर्दनाक हादसे में कई लोगों की जान चली गयीं ,वहीं घायलों की संख्या भी आधा सैकड़ा से ज्यादा बताई जा रही है।सरकार ने मुआवजे में 20 लाख डॉलर देने का एलान किया

Shivani Awasthi
Published on: 6 March 2020 6:24 AM GMT
तड़प-तड़प कर मरे 10 लोग, भयानक आग से 58 की जिंदगी खतरे में
X

दिल्ली: खबर इजराइल के गाजा से है। यहां दर्दनाक हादसे में कई लोगों की जान चली गयीं ,वहीं घायलों की संख्या भी आधा सैकड़ा से ज्यादा बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, गाजा पट्टी के मध्य क्षेत्र में एक बाजार में भीषण आग लग गयी। जिससे 10 फिलिस्तीनी जिंदा जल गये। वहीं करीब 58 लो झुलस गये, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

गाजा में बाजार में लगी आग, 10 की जल कर मौत:

मामला गाजा पट्टी का है, यहां मध्य क्षेत्र में एक बाजार में गुरूवार को कई मौतों का नजारा देखने को मिला। भीषण आग लगने से मौके पर मौजूद 10 फलस्तीनियों की जल कर मौत हो गई। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है। बताया गया कि बाजार में लगी आग शरणार्थी शिविर तक फ़ैल गयी। इस दौरान हादसे में 58 लोग झुलस गये जिनमें से 14 लोगों की हालत गंभीर है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान पर बरसे बम: सेना ने तबाह की कई चौकियां, ताबड़तोड़ हमले से मचा हड़कंप

58 लोग बुरी तरह झुलसे, शरणार्थी शिविर तक पहुंची आग:

जानकारी के मुताबिक, जिन दस लोगों की लग कर मौत हुई हैं, उनमें छह बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। वहीं हादसे में कई दुकानें और वाहन भी जलकर ख़ाक हो गये। गृह मंत्रालय ने बताया कि मामले की शुरूआती जांच में पता चला रहा है कि आग एक बेकरी में गैस रिसाव होने के चलते लगी है। जिसके बाद ये कई जगहों तक फ़ैल गयी।

ये भी पढ़ें:निलंबित सांसदों के साथ राहुल गांधी का हल्लाबोल, संसद भवन में कांग्रसियों का हंगामा

20 लाख रुपये दिया जायेगा मुआवजा:

दुर्घटना के बाद गाजा के हमास सरकार ने एलान किया कि मुआवजे के तौर पर 20 लाख डॉलर की राशि दी जाएगी। आग से हुए नुकसान की भरपाई कतर के अमीर तमीम बिन हमाद अल थानी करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story