×

क्या भारतीय सेना के हमले में मारा जा चुका है मसूद अजहर?

भारतीय सेना की कार्रवाई और पाक अधिकृत कश्मीर के इलाके में जैश के आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना ने बमबारी पर भी चीन का खामोश रह जाना बताता है कि दाल में कुछ काला है। जबकि पिछले माह मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रस्ताव का चीन ने विरोध किया था।

Shivakant Shukla
Published on: 3 March 2019 4:06 PM GMT
क्या भारतीय सेना के हमले में मारा जा चुका है मसूद अजहर?
X

योगेश मिश्र

लखनऊ: पाकिस्तान भले ही जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर की मौत की खबर का खंडन कर रहा हो, पर हकीकत यह है कि 26 फरवरी के भारतीय सेना के अभियान के दौरान मसूद अजहर मारा गया है क्योंकि मसूद अजहर के मारे जाने की खबर का खंडन उसके आतंकवादी संगठन से नहीं आया है। वह भी तब जबकि जैश हर छोटी बड़ी वारदात को लेकर अपनी दावेदारी जताता रहा है। मसूद के मारे जाने की खबर की पुष्टि तब तक नहीं होगी जब तक कि उस संगठन का कोई नया प्रमुख न चुन लिया जाए।

ये भी पढ़ें— पाकिस्तान: अस्पताल में भर्ती है जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर, सेना दे रही पहरा

भारतीय सेना की कार्रवाई में मसूद के साथ और भी कई लोग मारे गए हैं। पाक खंडन सिर्फ इसलिए कर रहा है ताकि भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम को स्वीकार न करना पड़े। भारतीय सेना का शायद ही कोई अभियान हो जब पाकिस्तान को नुकसान न उठाना पड़ा हो। जिस तरह अभनंदन को पाकिस्तान 60 घंटे में छोड़ने पर हुआ उसे देखकर लगता है कि पाकिस्तान बड़े दबाव में है।

ये भी पढ़ें— एक थप्पड़ ने मसूद अजहर को बना दिया था तोता, उगल दिए थे सभी राज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक यात्राओं से आतंकवाद के मुद्दे पर विश्व स्तर पर पहले ही पाकिस्तान को अलग थलग कर दिया है। सिर्फ चीन पाकिस्तान के साथ खड़ा दिखता था। भारतीय सेना की कार्रवाई और पाक अधिकृत कश्मीर के इलाके में जैश के आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना ने बमबारी पर भी चीन का खामोश रह जाना बताता है कि दाल में कुछ काला है। जबकि पिछले माह मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रस्ताव का चीन ने विरोध किया था।

ये भी पढ़ें— आतंकी मसूद अजहर को फिर चीन का साथ, वैश्विक आतंकी घोषित करने से इनकार

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story