×

मैक्सिको के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, मास्क लगाने से किया था इंकार, हो रही आलोचना

मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युल लोपेज ओब्राडेर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। आज वो रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से बातचीत कर रूसी कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक को लेकर चर्चा करने वाला थे।

Shreya
Published on: 25 Jan 2021 5:46 AM GMT
मैक्सिको के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, मास्क लगाने से किया था इंकार, हो रही आलोचना
X
मैक्सिको के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, मास्क लगाने से किया था इंकार, हो रही आलोचना

मैक्सिको सिटी: मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युल लोपेज ओब्राडेर (Andres Manuel Lopez Obrador) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। आपको बता दें कि महामारी से निपटने के तरीके और कोरोना से बचाल के लिए मास्क ना पहनने से इनकार करने के लिए राष्ट्रपति की खूब आलोचना की गई थी। अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी खुद ओब्राडेर ने ट्वीट करके दी है।

ओब्राडेर ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युल लोपेज ओब्राडेर ने ट्वीट करते हुए बताया है कि उन्हें कोरोना का हल्का लक्षण दिखा है और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उन्होंने लिखा कि मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा है कि मैं कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया हूं। हालांकि मुझमें कोरोना का हल्का लक्षण है। मेडिकल टीम मेरी निगरानी कर रही है। हमेशा की तरह मैं आशावादी हूं।



यह भी पढ़ें: ओली और प्रचंड गुट में बढ़ेगी वर्चस्व की जंग, पीएम का खेमा उठा सकता है ये बड़ा कदम

आज राष्ट्रपति पुतिन से बात करने वाले थे ओब्राडेर

आपको बता दें कि आज मैक्सिको के राष्ट्रपति ओब्राडेर रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से बातचीत करने वाले थे। इस दौरान वो पुतिन से रूसी कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक V (Sputnik V) की खरीदारी को लेकर चर्चा करने वाले थे। गौरतलब है कि मैक्सिको ने अब तक वैक्सीनेशन की इजाजत नहीं दी है, लेकिन फाइजर की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine Pfizer) की कमी को पूरा करने के लिए सरकार दूसरे देशों के साथ बातचीत कर रही है।

यह भी पढ़ें: Spacex ने एक राॅकेट से लाॅन्च किए 143 सैटेलाइट, तोड़ दिया भारत का ये रिकाॅर्ड

अब तक 17 लाख लोग हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि अब तक मैक्सिको में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में करीब 17 लाख लोग आ चुके हैं। जबकि अब तक डेढ़ लाख लोगों की बीमारी की चपेट में आने से मौत हो गई है। छुट्टियों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।

यह भी पढ़ें: परमाणु बम वाले विमान: चीन का नया कारनामा, आसमान में हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story