अमेरिका में हाहाकार: कोरोना ने मचाया तांडव, पिछले 24 घंटों में इतनी ज्यादा मौतें

इस महामारी से दुनिया के सबसे अधिक शक्तिशाली देश कहे जाने वाला अमेरिका बुरी तरह जूझ रहा है। वहां पर इस बीमारी ने सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है।

अमेरिका में हाहाकार: कोरोना ने मचाया तांडव, पिछले 24 घंटों में इतनी ज्यादा मौतें

अमेरिका में हाहाकार: कोरोना ने मचाया तांडव, पिछले 24 घंटों में इतनी ज्यादा मौतें

नई दिल्ली: चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। दुनियाभर में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं इस महामारी से दुनिया के सबसे अधिक शक्तिशाली देश कहे जाने वाला अमेरिका बुरी तरह जूझ रहा है। वहां पर इस बीमारी ने सबसे ज्यादा तबाही मचा रखी है। या यूं कह लें कि अमेरिका कोरोना वायरस का गढ़ बनते जा रहा है। अमेरिका में न केवल तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे है, बल्कि यहां पर मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है।

अमेरिका में अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की टैली के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 6 लाख से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इस वायरस की वजह से सबसे ज्यादा न्यूयॉर्क राज्य के लोग जूझ रहे हैं। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका में अब तक 6,09,240 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

यह भी पढ़ें: लाॅकडाउन में घर से बाहर न निकलें, अगर कोई मदद चाहिए तो इन नंबरों पर करें काॅल

कोरोना के चलते पिछले 24 घंटों में 2,228 लोगों की गई जान

वहीं अमेरिका में कोरोना के चलते मरने वाले लोगों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। वहां पर हर दिन कोरोना वायरस की महामारी की वजह से मौतों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में अब तक की सबसे ज्यादा मौतें दर्ज हुई हैं। वहां पर पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 2,228 मौतें हो चुकी हैं।

कुल मृतकों की संख्या हुई 26,033 से ज्यादा

24 घंटे में रिकॉर्ड 2,228 मौतें दर्ज होने के बाद तेजी मौतों का आंकड़ा भी बढ़ चुका है। बता दें कि देश में अब तक कोरोना के चलते 26 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। कुल संख्या की बात की जाए तो अमेरिका में 26,033 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अकेले न्यूयॉर्क की बात की जाए तो वहां ये संख्या 10 हजार से ऊपर है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कोरोना से अब तक 11 लोगों ने गंवाई जान, 715 लोग हुए संक्रमित

दुनियाभर में 20 लाख से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

अगर दुनियाभर में फैले कोरोना वायस से संक्रमित मरीजों की बात की जाए तो दुनियाभर में अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कुल संख्या की बात की जाए तो अब तक दुनियाभर में 1,26,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

भारत में मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 11 हजार के पार

वहीं अगर भारत की बात की जाए तो यहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 11 हजार के पार पहुंच चुका है। देश में अब तक 11,439 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 377 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा 1306 मरीज रिकवर होकर अपने-अपने घरों को लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने इस मामले में पड़ोसी देशों को बहुत पीछे छोड़ा, जानिये क्या है वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App