×

पाकिस्तान का दोगलापन: चीन ने दिखाया पैगंबर का कैरिकेचर, लेकिन साधी चुप्पी

चीन के सरकारी टेलिविजन पर पैगंबर हजरत मोहम्मद की तस्वीर दिखाई गई, लेकिन पाकिस्तान ने चुप्पी साधे रखी। हालांकि पाक ने फ्रांस का कड़ा विरोध किया था। 

Shreya
Published on: 3 Nov 2020 11:16 AM GMT
पाकिस्तान का दोगलापन: चीन ने दिखाया पैगंबर का कैरिकेचर, लेकिन साधी चुप्पी
X
पाकिस्तान का दोगलापन: चीन ने दिखाया पैगंबर का कैरिकेचर, लेकिन साधी चुप्पी

नई दिल्ली: फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद को लेकर बनाए गए कार्टून को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। दुनिया भर में कई देशों में इस घटना का विरोध किया गया। पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर पाकिस्तान ने भी कड़ा विरोध दर्ज किया गया। साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। हालांकि अब जब पाकिस्तान के मित्र देश ने कुछ ऐसी ही हरकत की है तो पाकिस्तान ने चुप्पी साधनी ही बेहतर समझा।

चीन ने पैगंबर हजरत मोहम्मद की दिखाई तस्वीर

दरअसल, फ्रांस का कड़ा विरोध करने वाले पाकिस्तान के जब दोस्त चीन ने सरकारी टेलिविजन पर पैगंबर हजरत मोहम्मद की तस्वीर दिखाई तो पाकिस्तान ने खामोशी अपना ली। चीन के सरकारी चैनल चाइना सेंट्रल टेलिविजन ने अभी हाल ही में पैगंबर मोहम्मद का कैरिकेचर प्रसारित किया था। दरअसल, ट्विटर पर वीगर ऐक्टिविस्ट अर्शलान हिदायत द्वारा चाइनीज टीवी सीरीज की ये क्लिप शेयर की गई थी।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इस दिग्गज हस्ती ने एक्ट्रेस कंगना रनौत पर किया मानहानि का मुकदमा

कई मुस्लिम देशों ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

इस क्लिप में तांग राजवंश के दरबार में एक अरब राजदूत गंबर मोहम्मद की एक पेंटिंग चीनी सम्राट को सौंपते हुए नजर आते हैं। हालांकि चीन की इस हरकत पर पाकिस्तान समेत कई मुस्लिम देशों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बता दें ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान ने चीन के खिलाफ चुप्पी साधी हो, इससे पहले भी वो कई मौकों पर चीन के खिलाफ कुछ बोलने से बचता रहा है।

यह भी पढ़ें: भारत को बड़ी खुशखबरी: पीएम मोदी ने किया एलान, मिलेगा सबको फायदा

सोशल मीडिया पर खड़े हो रहे कई तरह के सवाल

वहीं चीन के सरकारी टेलिविजन पर पैगंबर हजरत मोहम्मद की तस्वीर दिखाए जाने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि टीवी शो में पैगंबर मोहम्मद की पेंटिंग्स दिखाना क्या ईशनिंदा नहीं है? वहीं कई यूजर्स यह भी कह रहे हैं कि क्या मुस्लिम देश पैगंबर मोहम्मद के कैरिकेचर दिखाए जाने पर चीनी वस्तुओं के बहिष्कार की अपील नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें: बिहार चुनावः रैली में नीतीश कुमार पर फेंके गए पत्थर, CM मंच से बोले – ‘खूब फेंको’

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story